1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर बेस्ट टीम उतारना चाहेगा भारत, कोहली की वापसी से ये बल्लेबाज हो सकता है बाहर

IND Vs SA: तीसरे टेस्ट मैच में मैदान पर बेस्ट टीम उतारना चाहेगा भारत, कोहली की वापसी से ये बल्लेबाज हो सकता है बाहर

दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सीरीज जितने के इरादे से मैदान में उतरेगी। दोनों टीमें एक एक टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी पर चल रही हैं। अंतिम टेस्ट मैच केपटाउन के क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। जहां क्रिकेट के इतिहास में भारतीय टीम को अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सीरीज जितने के इरादे से मैदान में उतरेगी। दोनों टीमें एक एक टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी पर चल रही हैं। अंतिम टेस्ट मैच केपटाउन के क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। जहां क्रिकेट के इतिहास (History) में भारतीय टीम को अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है।

पढ़ें :- IND vs SA: तीसरे वनडे मैच में भारत ने किया टॉस जीत कर के पहले गेंदबाजी करने का फैसला

ऐसे में इस क्रिकेट ग्राउंड पर मैच और सीरीज दोनों जितने के लिए भारतीय टीम को अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना होगा। ऐसे में टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं। पीठ में जड़कन के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) की अंतिम टेस्ट में वापसी होगी। विराट की वापसी के बाद कौन टीम से बाहर जाएगा, ये बड़ा सवाल है। उनके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी चोटिल और उनका भी अंतिम टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है।

​केपटाउन में कैप्टन कोहली के वापस आने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर जाना पड़ सकता है। विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में 40 रन बनाए थे। इसके बावजूद प्लेइंग 11 में उनकी जगह तय नहीं लग रही है। तेज मोहम्मद सिराज(Mohammad Siraj) दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे और उनका अंतिम टेस्ट में खेलना तय नहीं लग रहा है। सिराज के बाहर होने पर इशांत शर्मा या उमेश यादव को शामिल किया जा सकता है। उमेश के पास पेस है तो वहीं, इशांत के पास 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है। हालांकि देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किनके साथ जाती है।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव/इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

पढ़ें :- पाकिस्तानी क्रिकेटर ने विराट कोहली को दी सलाह, कहा-सबको माफ करो और आगे बढ़ो
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...