1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. भारतवंशी नीरा टंडन को White House में मिली बड़ी जिम्मेदारी, नीति और प्रबंधन में दो दशकों से अधिक का है अनुभव है

भारतवंशी नीरा टंडन को White House में मिली बड़ी जिम्मेदारी, नीति और प्रबंधन में दो दशकों से अधिक का है अनुभव है

भारतीय मूल की नीरा टंडन (Neera Tanden) को व्हाइट हाउस में अहम जिम्मेदारी दी गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस में उन्हें स्टाफ सचिव (White House staff secretary) नियुक्त किया। 

By अनूप कुमार 
Updated Date

वॉशिंगटन: भारतीय मूल की नीरा टंडन (Neera Tanden) को व्हाइट हाउस में अहम जिम्मेदारी दी गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस में उन्हें स्टाफ सचिव (White House staff secretary) नियुक्त किया।  जिसके तहत उनके पास अब राष्ट्रपति बायडन के सभी दस्तावेजों का नियंत्रण रहेगा।  नीरा टंडन इस पद पर आसीन होने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी (First Indian-American) होंगी।

पढ़ें :- भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार किया गया नियुक्त

इससे पहले मई माह में नीरा को बायडन का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया था। टंडन के पास नीति और प्रबंधन में दो दशकों से अधिक का अनुभव है जो कि व्हाइट हाउस में नीति को और मजबूत करने का काम करेगा।

पोलिटिको ने व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि टंडन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के अपने पद को बरकरार रखेंगी, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति को कई मुद्दों पर सलाह देती हैं। खबरों के  मुताबिक, वह व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रोनाल्ड क्लेन को रिपोर्ट करेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...