1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत की पहली स्पोर्टी और तगड़ी माइलेज वाली Ola Electric Car 15 अगस्त को होगी लांच

भारत की पहली स्पोर्टी और तगड़ी माइलेज वाली Ola Electric Car 15 अगस्त को होगी लांच

भारतीय ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर और ईवी निर्माता कंपनी Ola 75वें स्वतंत्रता दिवस  15 अगस्त  के मौके पर भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हाल ही में Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर कंपनी की आगामी कार एक टीजर वीडियो जारी कर चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय ऐप बेस्ड कैब प्रोवाइडर और ईवी निर्माता कंपनी Ola 75वें स्वतंत्रता दिवस  15 अगस्त  के मौके पर भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लांच करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हाल ही में Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर कंपनी की आगामी कार एक टीजर वीडियो जारी कर चुके हैं। कंपनी ने आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार बनाने के अपने प्लान का खुलासा पहले ही कर दिया है।  ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पोस्ट किया कि “15 अगस्त को एक नए प्रोडक्ट का ऐलान करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। भविष्य के हमारे बड़े प्लान के बारे में जल्दी ही अधिक जानकारी साझा करेंगे ।

पढ़ें :- भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बाद अब लॉन्च होगा OLA इलेक्ट्रिक कार

भाविश अग्रवाल ने जून 2022 में Ola Electric ने एक कार का टीजर जारी किया, जिसमें लाल लुक के साथ स्लिक डीआरएल और साथ ही फ्रंट में Ola लोगो दिखाया गया था। यह एक 4-डोर सेडान होने की उम्मीद है, टीजर वीडियो में इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट और रियर का पता चलता है जिसमें स्लोपिंग रूफ लाइन है। इस ईवी में अधिक रेंज वाली बैटरी दी जाने की संभावना है।

अग्रवाल के अनुसार, आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार ‘भारत में निर्मित अब तक की सबसे स्पोर्टी कार’ होगी। रेंडर के जरिए अन्य डिटेल्स सामने आए हैं कि इलेक्ट्रिक कार एक यूनिक टायर डिजाइन और एक बड़ी ग्लास की रूफ से लैस होगी। कंपनी ने अभी तक आगामी इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशंस जैसे कि की पावर, रेंज, बैटरी और चार्जिंग समय के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। आने वाले समय में इस प्रकार की सारी जानकारी हमें मिल जाएगी। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक वर्तमान में 4-व्हीलर व्हीकल्स के लिए एक फेसिलिटी लगाने के लिए के लिए 1 हजार एकड़ जमीन की तलाश कर रही है। यह फैक्ट्री Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाले होसुर बेस्ड मौजूदा फैक्ट्री से काफी बड़ी होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...