1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Instagram स्टोरीज ने लॉन्च किया नया Caption Sticker, जानिए पूरा मजरा

Instagram स्टोरीज ने लॉन्च किया नया Caption Sticker, जानिए पूरा मजरा

सबसे प्रसिद्ध फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-साझाकरण प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' ने इट्स स्टोरीज के लिए नया स्टिकर लॉन्च किया। हाँ! एक नई सुविधा जोड़ी गई है जो उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो में ऑटो-जनरेट किए गए कैप्शन को जोड़ने की अनुमति देती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सबसे प्रसिद्ध फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-साझाकरण प्लेटफॉर्म ‘इंस्टाग्राम’ ने इट्स स्टोरीज के लिए नया स्टिकर लॉन्च किया। हां! एक नई सुविधा जोड़ी गई है जो उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो में ऑटो-जनरेट किए गए कैप्शन को जोड़ने की अनुमति देती है। फोटो शेयरिंग कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह रील्स में स्वचालित कैप्शन का परीक्षण भी जल्द ही शुरू कर देगी।

पढ़ें :- Reels Lovers के लिए Important News, इंस्टाग्राम ने जोड़ा ये नया फीचर्स

आपको बता दें, कैप्शन स्वचालित रूप से अंग्रेजी बोलने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उत्पन्न किया जाएगा। आईजीटीवी और थ्रेड्स ऐप में कैप्शन उपलब्ध हैं। इंस्टाग्राम उन्हें स्टोरीज और रीलों में शामिल कर रहा है ताकि उन्हें देखने के लिए अधिक कुशल और समावेशी बनाया जा सके। फीचर उन उपयोगकर्ताओं के लिए एक स्वागत योग्य अतिरिक्त होना चाहिए जो बहरे हैं या सुनने में कठिन हैं।

संपादन विकल्प कैप्शन के प्रत्येक शब्द को अलग से सूचीबद्ध करता है। समायोजन करने के लिए आप अलग-अलग शब्दों पर टैप कर सकते हैं। स्टोरीज़ के अन्य टेक्स्ट ऑप्शन की तरह ही, यूज़र्स कैप्शन के स्टाइल और कलर को एडजस्ट कर सकते हैं। साथ ही, लोग कैप्शन में अलग-अलग शब्दों को संपादित कर सकते हैं।

ऑटो कैप्शन में शायद ही कभी सही सटीकता होती है, विशेष रूप से उच्चारण या असामान्य भाषण वाले लोगों के लिए, इसलिए संपादन महत्वपूर्ण है। अन्य प्लेटफार्मों और सेवाओं ने हाल ही में ऑटो-कैप्शनिंग विकल्पों को जोड़ा या सुधार किया है। ज़ूम, गूगल मीट और माइक्रोसॉफ्ट टीम्स सभी वीडियो कॉल के लिए स्वचालित कैप्शन प्रदान करते हैं।

पढ़ें :- Instagram पर इस तरीके से बदलिए अपनी ईमेल आईडी, देखें टिप्स
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...