1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. iPad मिनी 6 में मिनी-एलईडी डिस्प्ले नहीं होने की अफवाह; AirPods 3 सितंबर में iPhone 13 के साथ हो सकता है लॉन्च

iPad मिनी 6 में मिनी-एलईडी डिस्प्ले नहीं होने की अफवाह; AirPods 3 सितंबर में iPhone 13 के साथ हो सकता है लॉन्च

Apple कथित तौर पर A13 चिप और एक समर्पित न्यूरल इंजन के साथ एक बाहरी डिस्प्ले का भी परीक्षण कर रहा है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

आईपैड मिनी 6 एक मिनी-एलईडी डिस्प्ले के साथ नहीं आ सकता है, जो कि नए आईपैड प्रो और मैकबुक प्रो मॉडल का हिस्सा होने का अनुमान है, आने वाले महीनों में शुरू होने की अफवाह है। नवीनतम अटकलें वेब पर iPad मिनी विनिर्देशों के सामने आने के कुछ ही दिनों बाद आई हैं। अगली पीढ़ी के iPad मिनी मॉडल में बिल्कुल नया SoC और एक नया डिज़ाइन होने की उम्मीद है। IPad मिनी 6 के अलावा, Apple के कामों में अपने नए AirPods होने की अफवाह है, जिन्हें AirPods 3 कहा जा सकता है। ये नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स सितंबर में iPhone 13 के लॉन्च पर शुरू होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- भारत में iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max की शिपिंग की तारीख में देरी: जानिए डिलीवरी कब शुरू होगी
Jai Ho India App Panchang

डिस्प्ले मार्केट ट्रैकर डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सीईओ रॉस यंग ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि iPad मिनी 6 में मिनी-एलईडी डिस्प्ले तकनीक नहीं होगी। यंग के ट्वीट ने डिजीटाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट का खंडन किया जिसमें अगली पीढ़ी के आईपैड मिनी पर मिनी-एलईडी डिस्प्ले की उपस्थिति का सुझाव दिया गया था।

ऐप्पल इस साल के अंत में अपने नए मैकबुक प्रो मॉडल पर मिनी-एलईडी डिस्प्ले पेश करने की अफवाह है ताकि बेहतर देखने का अनुभव दिया जा सके, जबकि कुछ नए आईपैड प्रो मॉडल और नेक्स्ट-जेन मैकबुक एयर अगले साल मिनी-एलईडी डिस्प्ले के साथ आने का अनुमान है। पिछली रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि iPad मिनी 6 इस साल के अंत में एक बिल्कुल नए डिज़ाइन के साथ शुरू होगा जो iPad Air 4 के समान हो सकता है। इसमें Apple के A15 चिप के साथ-साथ iPad Pro जैसा चुंबकीय स्मार्ट कनेक्टर होने की भी सूचना है।

अलग से, DigiTimes ने विकास से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि Apple अपने AirPods 3 (अगली पीढ़ी के AirPods) तैयार कर रहा है, जो इस साल की दूसरी छमाही में शुरू होने की संभावना है। लॉन्च सितंबर में iPhone 13 इवेंट में हो सकता है।

इस साल की शुरुआत में, Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने भविष्यवाणी की थी कि AirPods 3 2021 की तीसरी तिमाही में लॉन्च हो सकता है। नए AirPods मॉडल के डिज़ाइन का सुझाव देने वाली एक छवि भी अप्रैल में Weibo पर सामने आई थी। इसने AirPods 2 के साथ कुछ समानता का संकेत दिया,

पढ़ें :- IPhone : IPhone 13 बेहतर मैगसेफ चार्जर के साथ हो सकता है लॉन्च

हालांकि नए मॉडल में सेंसर और शोर प्रवाह के लिए कटआउट में थोड़ा अंतर हो सकता है। हालांकि, Kuo ने पिछले साल सुझाव दिया था कि नए AirPods, AirPods Pro जैसी डिज़ाइन और इसके समान सिस्टम-इन-पैकेज (SiP) तकनीक के साथ आ सकते हैं।

DigiTimes की रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि AirPods 3 की कीमत मौजूदा मॉडलों के अनुरूप होगी। इसका मतलब है कि AirPods 3 और AirPods 2 की कीमतों में ज्यादा अंतर नहीं हो सकता है। पिछली पीढ़ी के AirPods को भारत में रुपये में लॉन्च किया गया था। 14,900 स्टैंडर्ड चार्जिंग केस के साथ, जबकि वायरलेस चार्जिंग केस वाले वेरिएंट की कीमत रु। 18,900.

नए iPad मिनी और AirPods के साथ, Apple के विकास में एक नया बाहरी डिस्प्ले होने की अफवाह है। 9to5Mac रिपोर्ट करता है कि नया डिस्प्ले वर्तमान में कोडनेम J327 के साथ आंतरिक परीक्षण के अधीन है। इसके सभी संसाधनों का उपयोग किए बिना मैक कंप्यूटरों पर उच्च अंत ग्राफिक्स देने के लिए एक समर्पित ए13 चिप और न्यूरल इंजन होने की उम्मीद है।

हालाँकि, बाहरी डिस्प्ले की सटीक लॉन्च योजनाओं का खुलासा होना बाकी है। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि डिवाइस परीक्षण चरण में होने की सूचना है, इसका मतलब है कि ऐप्पल अंतिम उत्पाद में कुछ बदलावों पर विचार कर सकता है या विकास को पूरी तरह से छोड़ सकता है

पढ़ें :- iPhone SE 2022: एप्पल का सबसे सस्ता 5G फ़ोन जल्द ही हो सकता लांच
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...