1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2021 : हरप्रीत बरार ने बताया कि कैसे मिला एबी डिविलियर्स का बड़ा विकेट?

IPL 2021 : हरप्रीत बरार ने बताया कि कैसे मिला एबी डिविलियर्स का बड़ा विकेट?

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया है। इस सीजन में पंजाब की तीसरी जीत थी और अब टीम लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर हरप्रीत बरार ने मैच खत्म होने के बाद बात की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ipl 2021 Harpreet Brar Told How Ab De Villiers Got A Big Wicket

अहमदाबाद। पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से हरा दिया है। इस सीजन में पंजाब की तीसरी जीत थी और अब टीम लेटेस्ट प्वॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर हरप्रीत बरार ने मैच खत्म होने के बाद बात की है। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को डॉट गेंद डालना था, लेकिन सटीक रणनीति के कारण उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस खतरनाक बल्लेबाज का विकेट मिल गया।

पढ़ें :- SL vs IND: किसको मिलेगी टीम इंडिया की कमान, रेस में है दो दिग्गज के नाम

ऐसा दुर्लभ ही होता है कि एक ही मैच में किसी एक गेंदबाज को विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और डिविलियर्स के विकेट मिल जाए और पंजाब के इस 25 साल के गेंदबाज ने यह कारनामा कर दिखाया। बरार ने कोहली और मैक्सवेल को इस दौरान बोल्ड किया और डिविलियर्स को खराब शॉट खेलने पर मजबूर किया। उन्होंने कहा कि मैं डिविलियर्स को ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद डालना चाहता था। यही वजह है कि मैंने स्लिप में फील्डर खड़ा किया था। मैं डॉट गेंद डालना चाहता था, लेकिन किस्मत से उनका विकेट मिल गया।’

बरार ने इस मैच में 17 गेंद में 25 रन बनाने के बाद चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्होंने कहा कि ‘मेरी रणनीति सही लैंग्थ से गेंदबाजी करने की थी। गेंदबाज के खेलने के तरीके को देखकर लैंग्थ में बदलाव किया जाता। बता दें कि पिछले दो सीजन में तीन मैच खेल चुके बरार ने पहली बार आईपीएल में विकेट लिए हैं। पंजाब टीम को अब अपने अगले मुकाबले में प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स से रविवार को भिड़ना है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X