1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: खराब फॉर्म से जूझ रहे कुलदीप यादव के बचाव में आया भारतीय टीम का ये अनुभवी गेंदबाज

IPL 2021: खराब फॉर्म से जूझ रहे कुलदीप यादव के बचाव में आया भारतीय टीम का ये अनुभवी गेंदबाज

कुलदीप यादव एक भारत के उभरते हुए बेहतरीन स्पिनर हैं। उन्हें चाइनामैन गेंदबाज भी कहा जाता है। भारत के वो इकलौते चाइनामैन गेंदबाज हैं। भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने पिछले कुछ सीरीजों में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन हाल ही में खेले गये आस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के साथ सीरीज में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कुलदीप यादव एक भारत के उभरते हुए बेहतरीन स्पिनर हैं। उन्हें चाइनामैन गेंदबाज भी कहा जाता है। भारत के वो इकलौते चाइनामैन गेंदबाज हैं। भारतीय टीम के लिए खेलते हुए उन्होंने पिछले कुछ सीरीजों में शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन हाल ही में खेले गये आस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के साथ सीरीज में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। जिसके कारण वो अपने आलोचकों के निशाने पर हैं। उनके द्वारा अच्छा प्रदर्शन ना करने के कई सारे महत्वपूर्ण कारण भी है।

पढ़ें :- अनुष्का शर्मा वामिका को लेकर कालीघाट मंदिर पहुंची,शेयर की कोलकाता के लजीज व्यंजन की तस्वीरें

उन्हें लगातार कभी टीम में खेलने के मौके नहीं दिये गये। इस मामले को लेकर टीम मैनेजमेंट पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सवाल भी उठाया था। आईपीएल का 14वां सत्र खेला जा रहा है। जिसमें कुलदीप कोलकत्ता नाइटराइडर्स की टीम का हिस्सा हैं। इस बार भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी कोलकत्ता की ही टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में हरभजन सिंह इस युवा गेंदबाज की फार्म पर उठ रहे सवाल को लेकर उनके बचाव में उतर आये हैं।

हरभजन ने नाइटराइडर्स टीम के अपने साथी स्पिनर का समर्थन करते हुए कहा, मुझे कुलदीप की गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती। वह टीम इंडिया और केकेआर के लिए मैच विनर रहा है। मुझे यकीन है कि वह कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा और बाद में टीम इंडिया के लिए भी।

 

पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T-20: ईडन गार्डन्स के बाहर 11 लोग किए गए गिरफ्तार, जानें का क्या मामला?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...