1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: रियान पराग ने की एडम गिलक्रिस्ट और जैक्स कालिस की बराबरी, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय

IPL 2022: रियान पराग ने की एडम गिलक्रिस्ट और जैक्स कालिस की बराबरी, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय

राजस्थान रायल्स कल आईपीएल 2022 में बैंग्लोर की टीम को मात देकर के प्वाइंट टेबल में शिर्ष पर पहुंच गया। मैच के हीरो रहे राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग, जिन्होंने 31 गेंद पर नॉटआउट 56 रनों की पारी खेली, इस मैच के दौरान उन्होंने चार कैच भी लपके। मैन ऑफ द मैच बने रियान पराग ने इस मैच में एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान रायल्स कल आईपीएल 2022 में बैंग्लोर की टीम को मात देकर के प्वाइंट टेबल में शिर्ष पर पहुंच गया। मैच के हीरो रहे राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग, जिन्होंने 31 गेंद पर नॉटआउट 56 रनों की पारी खेली, इस मैच के दौरान उन्होंने चार कैच भी लपके। मैन ऑफ द मैच बने रियान पराग ने इस मैच में एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पढ़ें :- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अस्पताल से कब होंगे डिस्चार्ज?

आईपीएल के एक ही मैच में 50 से ज्यादा रन और चार कैच लपकने वाले रियान महज तीसरे खिलाड़ी हैं और ऐसा करने वाले वह इकलौते भारतीय हैं। रियान से पहले आईपीएल में जैक्स कालिस और एडम गिलक्रिस्ट ऐसा कर चुके हैं। 2011 आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए जैक्स कालिस ने सबसे पहले यह कारनामा किया था।

इस मैच में पराग ने विराट कोहली, शाहबाज नदीम, सुयश प्रभुदेसाई और हर्षल पटेल के कैच लपके। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन बनाए। रियान के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 27 रनों का योगदान दिया। जवाब में आरसीबी की टीम 19.3 ओवर में महज 115 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...