HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL News: लखनऊ सुपर जाएंट्स को बड़ा झटका, मेंटर गौतम गंभीर ने छोड़ा पद, अब इस टीम से जुड़े

IPL News: लखनऊ सुपर जाएंट्स को बड़ा झटका, मेंटर गौतम गंभीर ने छोड़ा पद, अब इस टीम से जुड़े

आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 2024 के आईपीएल शुरू होने से पहले टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले हेड कोच एंडी फ्लावर ने भी टीम का साथ छोड़ दिया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IPL News: आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, 2024 के आईपीएल शुरू होने से पहले टीम को दो बड़े झटके लगे हैं। मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले हेड कोच एंडी फ्लावर ने भी टीम का साथ छोड़ दिया था। ऐसे में अब लखनऊ सुपर जाएंट्स के सामने मुश्किल आ गयी है। गौतम गंभीर ने एक्स पर इसकी जानकारी दी है।

पढ़ें :- Gautam Gambhir BCCI Interview: बीसीसीआई के इंटरव्यू में गंभीर हुए शामिल, सेलेक्टर पद के लिए एक कैंडिडेट ने लिया हिस्सा

इसके साथ ही वो अब कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के मेंटर बन गए हैं। केकेआर के कोच चंद्रकांत पंडित हैं, वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। बता दें कि, लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के साथ गौतम गंभीर का कार्यकाल काफी अच्छा रहा है। बीते आईपीएल मैच में लखनऊ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसमें उनकी टीम दो बार प्लेऑफ में पहुंची थी।

पढ़ें :- BCCI और गौतम गंभीर के बीच डील पक्की, इस दिन होगा नए हेड कोच का ऐलान

हालांकि, दोनों बार प्लेऑफ से ही बाहर हो गई और फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। एंडी फ्लावर की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर और हेड कोच रह चुके जस्टिन लैंगर को लखनऊ सुपर जाएंट्स का हेड कोच नियुक्त किया गया था। वहीं, फ्लावर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना हेड कोच बनाया है।

पढ़ें :- हेड कोच के लिए गौतम गंभीर ने किया था आवेदन, जल्द लेंगे द्रविड़ की जगह; रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...