1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच बने, इनकी जगह ली

IPL : वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच बने, इनकी जगह ली

वेस्टइंडीज (West Indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी (Former Australian cricketer Tom Moody) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हेड कोच के रूप में वापसी नहीं करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज (West Indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी (Former Australian cricketer Tom Moody) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हेड कोच के रूप में वापसी नहीं करेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार मूडी और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)  ने आपसी सहमति से एक दूसरे से अलग होने का निर्णय किया है। इसके बाद पिछले सीजन में टीम के रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे ब्रायन लारा (Brian Lara)  को हेड कोच  (Head Coach) बनाया गया।

पढ़ें :- कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट में बड़ा हादसा टला,इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल, इंटरनेशनल क्रिकेटर्स थे सवार

मूडी का सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)  के साथ 2013 से 2019 तक सफल कार्यकाल रहा। इस दौरान टीम 5 बार प्लेऑफ में पहुंची और 2016 में चैंपियन बनी। उनकी जगह 2020 में ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच बनाया गया, लेकिन मूडी ने पिछले साल निदेशक के रूप में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) में वापसी की थी। बाद में उन्हें मुख्य कोच (Head Coach) नियुक्त किया गया था। मूडी का मुख्य कोच (Head Coach) के रूप में दूसरा कार्यकाल सफल नहीं रहा और उनकी टीम 10 टीमों के बीच आठवें स्थान पर रही थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...