HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. IRCTC Tour Package : नॉर्थ ईस्ट की घाटियों का नजारा देखना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी लाया है आपके लिए शानदार पैकेज

IRCTC Tour Package : नॉर्थ ईस्ट की घाटियों का नजारा देखना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी लाया है आपके लिए शानदार पैकेज

भारत का नॉर्थ ईस्ट पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां के हरे भरे पहाड़, सुन्दर घाटियां और मनमोहक नजारे सैलानियों यहां बार बार बुलाते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

IRCTC Tour Package : भारत का नॉर्थ ईस्ट पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां के हरे भरे पहाड़, सुन्दर घाटियां और मनमोहक नजारे सैलानियों यहां बार बार बुलाते है। अगर आप भी उन वादियों में जाना चाहते हैं और प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद उठाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज में टूरिस्टों को गंगटोक, पेलिंग और दार्जिलिंग जैसी जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

पढ़ें :- Darjeeling Rain Visit : रिमझिम फुहारों में घूमें दार्जिलिंग की वादियां , प्रकृति की सुंदरता का आनंद उठाइये

आईआरसीटीसी टूर पैकेज
आईआरसीटीसी एक टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज को Splendid North East (Sikkim-Darjeeling) नाम दिया गया है। इस पैकेज में नॉर्थ ईस्ट की कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इसकी शुरुआत 11 जून 2024 से होगी ऐर 17 जून तक चलेगी। इस पैकेज के जरिए आईआरसीटीसी गंगटोक से लेकर दार्जिलिंग तक घूमने का मौका दे रहा है। यह टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का होगा।

 

 

 

पढ़ें :- 'Sailani Island' Best Tourist Place : सैलानी आईलैंड को खूबसूरती के साथ Natural Beauty और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है

सुविधाएं

इस पैकेज में आईआरसीटीसी कई सुविधाएं दे रहा है। इसमें खाने-पीने की भी सुविधा होगी। पर्यटकों को सुबह का नास्ता और डिनर की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा होटल में ठहरने की सुविधा भी होगी। इस पैकेज में पर्यटकों को फ्लाइट से सफर करने का मौका मिलेगा। इसके साथ गाड़ियों की सुविधा दी जाएगी।

बुकिंग

इस पैकेज के टिकट की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर कर टिकट बुक करना होगा। 11 जून 2024 को इंदौर से बागडोगरा के लिए फ्लाइट सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर है। जबकि 17 जून को दोपहर एक बजकर 20 मिनट पर गुवाहाटी से इंदौर के लिए फ्लाइट होगी। अगर इस पैकेज को लेकर ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

खर्च
इस पैकेज के लिए डीलक्स क्लास के लिए एक यात्री का किराया 93 हजार 550 रुपए होगा। जबकि डबल ऑक्यूपेंसी पर एक यात्री का किराया 72 हजार रुपए होगा। ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर एक व्यक्ति का किराया 68 हजार 900 रुपए खर्च करना होगा। अगर साथ में बच्चे हैं तो उसके लिए भी अलग से पैसे देने होंगे।

पढ़ें :- Gulaba and Chail Tourist Destination: हिमाचल में सैलानियों के लिए  बेहद सुंदर हिल स्टेशन है  गुलाबा और चैल , सैलानी कैंपिंग भी कर सकते हैं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...