1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ishan Kishan Records: क्रिस गेल-सहवाग सहित कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को ईशान किशन ने किया ध्वस्त, जानिए मामला

Ishan Kishan Records: क्रिस गेल-सहवाग सहित कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को ईशान किशन ने किया ध्वस्त, जानिए मामला

भारत और बांग्लादेश के बीच आज वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 410 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से सबसे तूफानी पारी ईशान किशन ने खेली। उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ishan Kishan Records: भारत और बांग्लादेश के बीच आज वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 410 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत की तरफ से सबसे तूफानी पारी ईशान किशन ने खेली। उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया।

पढ़ें :- Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर ने ​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

इस मामले में ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। ईशान किशन ने 126 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा, जबकि क्रिस गेल ने 2015 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी। गेल ने ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में 138 गेंद पर दोहरा शतक लगाया था।

किशन ने भारत के लिए वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें कि, ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सहवाग ने 2011 के विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी।

 

पढ़ें :- Under-19 T20 World: विश्व चैंपियन बनने के बाद रोने लगीं शेफाली वर्मा, देखिए वीडियो
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...