1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इजरायल ने भारत समेत इन सात देशों के साथ यात्रा को किया बैन

इजरायल ने भारत समेत इन सात देशों के साथ यात्रा को किया बैन

इजरायल की बेंजामिन नेतन्याहू सरकार ने वैश्चिक महामारी कोविड-19 के घातक नये स्ट्रेन के खिलाफ आवश्यक कदम उठाया हुआ। इसके साथ ही भारत समेत सात देशों के साथ 13 दिनों के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा गया दिया है जो सोमवार से प्रभावी होगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Israel Banned Travel With These Seven Countries Including India

यरुशलम। इजरायल की बेंजामिन नेतन्याहू सरकार ने वैश्चिक महामारी कोविड-19 के घातक नये स्ट्रेन के खिलाफ आवश्यक कदम उठाया हुआ। इसके साथ ही भारत समेत सात देशों के साथ 13 दिनों के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा गया दिया है जो सोमवार से प्रभावी होगा।

पढ़ें :- योगी सरकार बयानबाजी और आंकड़ेबाजी कर यूपी को बड़ी त्रासदी की तरफ रही है धकेल : अजय कुमार लल्लू

प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य विभाग ने संयुक्त बयान जारी करके यह जानकारी दी है। बयान में कहा है कि कोराेना के नये स्ट्रेन के तेजी से फैलने और इसके बहुत अधिक घातक होने के मद्देनजर यूक्रेन, इथियोपिया, ब्राजील,दक्षिण अफ्रीका ,भारत ,मैक्सिको और तुर्की के साथ यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है। यह प्रतिबंध 13 दिनों के लिए है और सोमवार से प्रभावी हो जायेगा।”

यह प्रतिबंध में उन गैर-इजरायलियों को शामिल नहीं किया गया है जो इन देशों में स्थायी रूप से रहते हैं। यह प्रतिबंध इन देशों के हवाई अड्डों पर रुकने वाली उड़ानों के लिए भी लागू नहीं होता है। इजराइल में शुक्रवार को कोरोना के 87 नये मामले आने के साथ इसकी कुल संख्या 838,481 हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X