1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel–Hamas War : इजरायल ने Rafa Crossing पर गाजा में मानवीय सहायता प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध , नागरिकों की समस्या बढ़ी  

Israel–Hamas War : इजरायल ने Rafa Crossing पर गाजा में मानवीय सहायता प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध , नागरिकों की समस्या बढ़ी  

इजरायल हमास युद्ध जारी है। हमास के साथ संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में लड़ाई फिर से शुरू कर दी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel–Hamas war :  इजरायल हमास युद्ध जारी है। हमास के साथ संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में लड़ाई फिर से शुरू कर दी। इजरायल ने आतंकवादी समूह हमास (terrorist group Hamas)  पर समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। खबरों के अनुसार, फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) (Palestine Red Crescent Society) ने कहा कि इजराइल ने मिस्र के साथ लगी सीमा राफा क्रॉसिंग (Rafa Crossing) के माध्यम से गाजा पट्टी में मानवीय सहायता (Humanitarian aid in Gaza Strip) के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। संगठन ने शुक्रवार को एक्स पर कहा, “आज, इजरायली बलों ने राफा सीमा क्रॉसिंग पर काम करने वाले सभी संगठनों और संस्थाओं को सूचित किया कि मिस्र की ओर से गाजा पट्टी में सहायता ट्रकों का प्रवेश निषिद्ध है, जो आज से शुरू होकर अगली सूचना तक जारी रहेगी।”

पढ़ें :- जॉर्डन में अमेरिकी बेस पर Drone Attack तीन सैनिकों की मौत और कई घायल, जो बाइडन ने दी प्रतिक्रिया

पीआरसीएस ने कहा कि इस कदम ने गाजा पट्टी में नागरिकों की समस्याओं को बढ़ा दिया है और मानवीय संगठनों के काम को जटिल बना दिया है। शुक्रवार सुबह, इजरायली रक्षा बलों ने कहा कि फिलिस्तीनी आंदोलन हमास ने इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम (Ceasefire between Israel and Hamas) का उल्लंघन किया है जो 24 नवंबर से प्रभावी था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...