1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. युद्ध के सातवें दिन इजराइल ने उठाया बड़ा कदम, हमास प्रमुख के घर बम बरसाएं

युद्ध के सातवें दिन इजराइल ने उठाया बड़ा कदम, हमास प्रमुख के घर बम बरसाएं

इजराल और ​फलीस्तीन के बीच चल रहा युद्ध और भीषण होता जा रहा है। सात दिन से चले रहे इस युद्ध में इजराइल ने बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि उसने गाजा पट्टी में हमास प्रमुख के घर बम बरसाएं हैं। वहीं, इस्लामी समूह ने भी तेल अवीव पर जमकर रॉकेट बरसाए। रातभर भीषण बमबाजी हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं तो कई घायल हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इजराल और ​फलीस्तीन के बीच चल रहा युद्ध और भीषण होता जा रहा है। सात दिन से चले रहे इस युद्ध में इजराइल ने बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि उसने गाजा पट्टी में हमास प्रमुख के घर बम बरसाएं हैं। वहीं, इस्लामी समूह ने भी तेल अवीव पर जमकर रॉकेट बरसाए। रातभर भीषण बमबाजी हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजराइल की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक्स में कम से कम 3 फलीस्तीनी मारे गए हैं तो कई घायल हैं।

पढ़ें :- दुनिया में भूचाल लाने वाले 'पेगासस सॉफ्टवेयर' से इजरायल करेगा तौबा, एक्सपोर्ट कर सकता है बैन
Jai Ho India App Panchang

खबरों के मुताबिक तेल अवीव और इसके आसपास करीब 10 लोग घायल हुए हैं। सोमवार को हिंसा की शुरुआत के बाद से ग़ज़ा में अब तक कम से कम 148 लोग मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे शामिल हैं। उधर इजरायल ने उसके 10 नागरिकों की मौत की बात कही है, जिसमें 2 बच्चे शामिल हैं।

इस बीच फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से फोन पर बात कर इजराइल से जारी संघर्ष में हस्तक्षेप करने और इजराइली पक्ष द्वारा फिलिस्तीन पर हो रहे हमलों को बंद करवाने का आह्वान किया है। अब्बास ने अमेरिकी राष्ट्रपति को फोन कर उन्हें फिलिस्तीनी क्षेत्र में जारी हिंसा के बारे में ताजा जानकारी दी और साथ ही फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजराइली कार्रवाई को रुकवाने का आग्रह भी किया।

बता दें कि, अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और इजिप्ट के दूत दोनों पड़ोसी देशों में शांति कायम करने के लिए कोशिश में जुटे हैं, लेकिन अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आज इस अशांति को लेकर बैठक होनी है। इजरायल और फलीस्तीन के बीच कई सालों में यह सबसे भीषण संघर्ष है।

 

पढ़ें :- यूएई ने इजरायल में बनाया अपना दूतावास, दोनों देशों के लिए ऐतिहासिक दिन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...