1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी को किया ढेर, कुपवाड़ा में 2 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी को किया ढेर, कुपवाड़ा में 2 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक आतंकवादी मारा गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले (South Kashmir District) के अरिहाल गांव (Arihal Village) में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर गुरुवार को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का एक आतंकवादी मारा गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले (South Kashmir District) के अरिहाल गांव (Arihal Village) में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर गुरुवार को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया है। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान श्रीनगर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। इस पर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।

पढ़ें :- पहले जम्मू-कश्मीर से सिर्फ निराशा की खबरें आती थीं, आज विकसित होने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा : पीएम मोदी

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त किफायत अयूब अली के तौर पर की गई है। वह पिंजूरा शोपियां का निवासी था और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़ा था। उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह आतंकवाद की कई घटनाओं में शामिल था। पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल, 2 मैगजीन, 5 गोलियां और 2 ग्रेनेड आदि बरामद किए गए हैं। इस एनकाउंटर के बाद घटनास्थल के आसपास के इलाकों में चौकसी बढ़ी दी गई है। संदिग्ध गतिविधियों पर जवानों की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है।

कुपवाड़ा में लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 2 आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

वहीं, कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल (Lashkar-e-Taiba Module) का भंडाफोड़ किया और आतंकवादियों के 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा, ‘पुलिस ने सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की टीम के साथ मिलकर लश्कर/टीआरएफ (Lashkar/TRF) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। साथ ही आतंकवादियों के सहयोगी परवेज अहमद और शौकत अहमद के खुलासे पर जंगल से हथियार बरामद किए हैं।’ अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में हंदवाड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है और मामले में और गिरफ्तारियां व बरामदगी होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- मोस्ट वांटेड हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद मट्टू को पटियाला कोर्ट में किया गया पेश, आज खत्म हो रही थी रिमांड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...