HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Jasprit Bumrah : हार के बाद टीम इंडिया के जले पर नमक, अब मुसीबत में फंसे जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah : हार के बाद टीम इंडिया के जले पर नमक, अब मुसीबत में फंसे जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां दिग्गज ऑल राउंडर रवीन्द्र जड़ेजा के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के आसार नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। इस मैच में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

By Abhimanyu 
Updated Date

Jasprit Bumrah : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तरफ जहां दिग्गज ऑल राउंडर रवीन्द्र जड़ेजा के दूसरे टेस्ट से बाहर होने के आसार नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं। इस मैच में आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए तेज गेंदबाज बुमराह को आईसीसी की आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

पढ़ें :- Gautam Gambhir के हेड कोच बनते ही बदल जाएगा टीम इंडिया का कप्तान; पंड्या-बुमराह का कटेगा पत्ता!

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के चौथे दिन एक घटना के लिए आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए जसप्रित बुमरा को आधिकारिक फटकार लगाई है। आईसीसी के अनुसार, यह घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में घटी जब बुमराह ने जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में कदम रखा, जब वह रन लेने जा रहे थे, जिससे अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ।

तेज गेंदबाज को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो “किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (एक दर्शक सहित एक अंतर्राष्ट्रीय मैच में) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।” चूंकि यह 24 महीनों में बुमराह का पहला अपराध था, इसलिए उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है।

यह आरोप मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने लगाया था। लेवल 1 के उल्लंघनों में आमतौर पर आधिकारिक फटकार का न्यूनतम जुर्माना, खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो अवगुण अंक होते हैं। बुमराह ने अपराध स्वीकार कर लिया है और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन द्वारा उन पर लगाए गए दंड को स्वीकार कर लिया है, इसलिए किसी औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है।

पढ़ें :- India T20 World Cup Squad Announced : टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की चमकी किस्मत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...