1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Jio ने यूजर्स का दिया बड़ा झटका: अब इस सस्ते प्लान के दाम को बढ़ाया, खर्च करने पड़ेंगे ज्यादा रुपये

Jio ने यूजर्स का दिया बड़ा झटका: अब इस सस्ते प्लान के दाम को बढ़ाया, खर्च करने पड़ेंगे ज्यादा रुपये

टेलीकॉम कंपनी जियो अपने ग्राहकों को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने एक अफॉर्डेबल प्लान की कीमत में अचानक बढ़ोत्तरी कर दी है। जियो के इस कदम के बाद इसके यूजर्स को अब ज्यादा रुपये चुकाने होंगे। दरअसल, जियो के इस इस प्लान के तहत कम कीमत में एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी जियो अपने ग्राहकों को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने एक अफॉर्डेबल प्लान की कीमत में अचानक बढ़ोत्तरी कर दी है। जियो के इस कदम के बाद इसके यूजर्स को अब ज्यादा रुपये चुकाने होंगे। दरअसल, जियो के इस इस प्लान के तहत कम कीमत में एक साल की वैलिडिटी के साथ आता है।

पढ़ें :- Vodafone Idea: Vodafone ने जून में गंवाए 42.8 लाख मोबाइल यूजर्स

इसमें ग्राहक को कॉलिंग और डेटा के साथ-साथ अन्य लाभ भी मिलते हैं। दरअसल, छह महीने पहले ही जियो समेत अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतों को बढ़ाया था। उस दौरान करीब 20 से 25 फीसदी का इजाजा हुआ था। ऐसे में ये छह महीने में दूसरे बार यूजर्स को जियो ने बड़ा झटका दिया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो टेलीकॉम कंपनिया वित्त वर्ष 2022-23 में दूसरी तिमाही में टैरिफ प्लान में 20 फीसदी का इजाफा कर सकती हैं। मतलब जून 2022 से टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों पर महंगे रिचार्ज प्लान का बोझ डाल सकती हैं। हालांकि जियो ने जिस अफॉर्डेबल प्लान की कीमतों में इजाफा किया है।

बता दें कि, जियो फोन के मौजूदा यूजर्स के लिए एक प्लान 749 रुपये का आता था। इस प्लान में यूजर्स को एक साल तक वॉयस कॉलिंग और 24 जीबी तक डेटा, जियो ऐप्स फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता था। हालांकि प्लान में ये बेनिफिट्स अब भी हैं लेकिन कंपनी ने इस प्लान की कीमत में अचानक 150 रुपये का इजाफा कर दिया है। जियो फोन के यूजर्स को अब इन बेनिफिट्स का फायदा उठाने के लिए 899 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

पढ़ें :- 44th AGM of Reliance में आज हो सकते हैं कई बड़े एलान, जानें कब शुरू होगी बैठक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...