1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Jubin Nautiyal Birthday Special: AR Rahman की सलाह ने बदल दी जिंदगी, सिंगिंग शो में मिली थी रिजेक्शन

Jubin Nautiyal Birthday Special: AR Rahman की सलाह ने बदल दी जिंदगी, सिंगिंग शो में मिली थी रिजेक्शन

अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले ज़ुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) आज अपना  33 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. ज़ुबिन नौटियाल का जन्म (Jubin Nautiyal) 14 जून 1989 को देहरा दूं में हुआ था.  उनके गाए हुए गाने दर्शकों को इतने पसंद आते हैं कि सोशल मीडिया पर उन्हें मिलियंस में व्यूज मिलते हैं.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Jubin Nautiyal Birthday Special: अपनी आवाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले ज़ुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) आज अपना  33 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. ज़ुबिन नौटियाल का जन्म (Jubin Nautiyal) 14 जून 1989 को देहरा दूं में हुआ था.  उनके गाए हुए गाने दर्शकों को इतने पसंद आते हैं कि सोशल मीडिया पर उन्हें मिलियंस में व्यूज मिलते हैं. लेकिन ये बात शायद ही कोई जनता होगा कि यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है.

पढ़ें :- AR Rahman Birthday Special: रहमान कभी इस वजह से सुसाइड करना चाहते थे, ऐसे बने ऑस्कर विजेता

जुबिन (Jubin Nautiyal) कभी एक साधारण कंटेस्टेंट की तरह सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol) में आए थे लेकिन वहां से वो रिजेक्ट हो गए थे. सालों बाद वो उसी शो में जज बनकर पहुंचें.

आपको बता दें कि जब जुबिन नौटियाल 17 के थे तब वो सिंगर बनने के लिए मुंबई आ गए थे.  उस वक्त उन्होंने ‘इंडियन आइडल’ का ऑडिशन दिया मगर वो रिजेक्ट हो गए. ऑडिशन से रिजेक्ट होने के बाद जुबीन कई डायरेक्टर्स से काम के सिलसिले में मिले. उस वक्त उनकी मुलाकात एआर रहमान से हुई.

जब रहमान ने उनकी सिंगिंग को सुना तो उन्होंने जुबीन को सलाह दी कि, तुम्हें रियाज करने की बहुत जरूरत है. आवाज अभी बनी नहीं तुम्हारी. घर वापस जाओ और खूब रियाज करो और फिर मुंबई आओ.

जुबीन ने ऐसा ही किया. वो अपने घर लौटे और 3 साल तक अपनी सिंगिंग पर काम किया और 3 साल बाद मुंबई लौटें. फिर जुबिन का बॉलीवुड में सफर शुरू हो गया. उन्हें पहचान मिली फिल्म सोनाली केबल के गाने एक मुलक से.

इस गाने के बाद जुबीन ने कभी पीछे मड़कर नहीं देखा. इस गाने के बाद जुबिन ने फिल्म ‘द शौकीन्स’ का ‘मेहरबानी’, ‘बजरंगी भाईजान’ का ‘कुछ तो बता जिंदगी’, ‘ओके जानू’ का ‘हम्मा हम्मा’ और ‘बादशाहो’ फिल्म का ‘कह दूं तुम्हें’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाए और आज उनकी गिनती फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन और कामयाब सिंगर्स में की जाती है.

हाल ही में जुबिन ‘इंडियन आइडल 12’ के मंच पर बतौर गेस्ट पहुंचे थे. ये वही मंच था जहां से कभी उन्हें रिजेक्ट करके निकाला गया था.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...