1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बृहस्पति को जरूर करें यह काम नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

बृहस्पति को जरूर करें यह काम नहीं तो हो सकता है भारी नुकसान

भारतीय ज्योतिष में नवग्रहों में से बृहस्पति को देवगुरु माना गया गया है। कहा जाता है कि गुरूवार को भगवान विष्णु कि पुजा अर्चना करने से सारी मनोकामनां पूरी होती है। यदि जन्मकुंडली में एक मात्र गुरु ग्रह भी अनुकूल हो तो ऐसा व्यक्ति गरीब घर में भी जन्म लेकर राजा बन जाता है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Guruwar Ke Upay: भारतीय ज्योतिष में नवग्रहों में से बृहस्पति को देवगुरु माना गया गया है। कहा जाता है कि गुरूवार को भगवान विष्णु कि पुजा अर्चना करने से सारी मनोकामनां पूरी होती है। यदि जन्मकुंडली में एक मात्र गुरु ग्रह भी अनुकूल हो तो ऐसा व्यक्ति गरीब घर में भी जन्म लेकर राजा बन जाता है।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

बताया जाता है कि ऐसे तंत्रोक्त उपाय अथवा टोने-टोटके हैं जो व्यक्ति का भाग्य पूरी तरह बदल सकते हैं। इन उपायों को करना जितना आसान होता है, इनका फल भी उतनी ही जल्दी मिलता है।

गुरुवार को भगवान लक्ष्मीनारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए। इसके साथ ही अपने ऑफिस में पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें, पीले रंग के कपड़े पहनें। तुरंत लाभ दिखाई देने लगेगा। घर के पूजास्थल या मंदिर में भी पीली हल्दी की माला लटकानी चाहिए।

यदि नौकरी में जल्दी प्रमोशन चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी भी मंदिर में पीली मिठाई अथवा पीली वस्तुएं चढ़ाएं। ऐसा लगातार 7 गुरुवार करने से निश्चित रूप से तरक्की होती है। खुद भी अपने खाने-पीने में पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और मांस, मदिरा, अंडों का त्याग कर दें।

अगर आप कुवारे हैं और आप की शादी में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है। तो आप नहाते वक्त पानी में हल्दी डाल कर नहाने से आप की शादी जल्द से जल्द हो जाएगी।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष नवमी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...