1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: कैफ ने चुनी ऑल-टाइम IPL XI, जानें किसे दी टीम की जिम्मेदारी

IPL 2022: कैफ ने चुनी ऑल-टाइम IPL XI, जानें किसे दी टीम की जिम्मेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेला जा रहा है। इस दौरान मोहम्मद कैफ ने ऑल-टाइम आईपीएल XI चुनी है और इस लिस्ट में धोनी, रोहित और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। कैफ ने अपने खास 11 खिलाड़ियों में छह विदेशी और पांच भारतीय चुने हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन खेला जा रहा है। इस दौरान मोहम्मद कैफ ने ऑल-टाइम आईपीएल XI चुनी है और इस लिस्ट में धोनी, रोहित और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। कैफ ने अपने खास 11 खिलाड़ियों में छह विदेशी और पांच भारतीय चुने हैं। रोहित भले ही आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं, लेकिन कैफ ने धोनी को अपनी इस खास XI की कमान सौंपी है।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

कैफ ने अपनी इस खास XI को लेकर कहा, ‘गेल आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, जब भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया है, वह गेम-चेंजर साबित हुए हैं और काफी रन भी बनाए हैं। रोहित शर्मा सालों से खेल रहे हैं और टीम को पांच खिताब भी जिता चुके हैं। विराट कोहली तो किंग कोहली हैं ही। उनके नाम बहुत सारे आईपीएल रन दर्ज हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘भारत में टी20 क्रिकेट की नींव महेंद्र सिंह धोनी ने ही रखी। उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया। वह आईपीएल ट्रॉफी पर भी कब्जा जमा चुके हैं। टी20 क्रिकेट में वह बड़े खिलाड़ी हैं और साथ ही काफी मैच्योर कप्तान भी।’

मोहम्मद कैफ की ऑल-टाइम IPL XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), आंद्रे रसेल, राशिद खान, सुनील नरेन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...