1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur Violence: पुलिस ने दर्ज की 3 FIR, करीब 35 आरोपी हुए गिरफ्तार, उपद्रवियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

Kanpur Violence: पुलिस ने दर्ज की 3 FIR, करीब 35 आरोपी हुए गिरफ्तार, उपद्रवियों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद कराने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई। देखते ही देखते वहां पर हिंसा भड़क गयी। इस दौरान जमकर ईंट पथर चले। इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है, जबकि 1000 से अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद कराने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई। देखते ही देखते वहां पर हिंसा भड़क गयी। इस दौरान जमकर ईंट पथर चले। इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है, जबकि 1000 से अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पढ़ें :- Kanpur Violence: एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई, बाबा बिरयानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार

पुलिस ने नई सड़क में अघोषित कर्फ्यू लगाते हुए 35 उपद्रवियों को धर दबोचा। इस हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टेर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा और बुल्डोजर भी चलेगा। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बता दें कि, कानपुर में बाजार बंदी की आड़ में हजारों लोग जुटाए गए।

इसके बाद वहां पर जमकर हिंसा हुई। ये हिंसा ऐसे समय पर हुई जब वहां पर राष्ट्रपति, पीएम मोदी और सीएम योगी मौजूद थे। पूरे मामले में साजिश रचकर वहां पर हिंसा कराई गई। इसके साथ ही जबरन दुकानें बंद कराई गईं। इस साजिश की भनक पुलिस और प्रशासन को नहीं लग सकी। वहीं, पुलिस की जांच में बड़ी साजिश की बात सामने आई है, क्योंकि बगैर साजिश इतना बड़ा बवाल कराना संभव नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...