1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kashmiri Pandit Killing: राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों का फूटा गुस्सा, जमकर किया विरोध-प्रदर्शन

Kashmiri Pandit Killing: राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों का फूटा गुस्सा, जमकर किया विरोध-प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, इस वारदात के बाद लोगों में आक्रोश है और वो विरोध कर रहे हैं। आतंकियों ने कार्यालय में घुसकर राहुल भट्ट की हत्या की थी। इस वारदात के बाद वहां पर दशहत का माहौल है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kashmiri Pandit Killing: जम्मू कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, इस वारदात के बाद लोगों में आक्रोश है और वो विरोध कर रहे हैं। आतंकियों ने कार्यालय में घुसकर राहुल भट्ट की हत्या की थी। इस वारदात के बाद वहां पर दशहत का माहौल है।

पढ़ें :- राहुल भट्ट हत्या मामला: 350 कश्मीरी पंडितों ने राज्यपाल को भेजा सामूहिक इस्तीफा, केंद्र की एक योजना के तहत कर रहे हैं नौकरी

उधर, लोग इस वारदात के बाद विरोध में जम्मू से लेकर कश्मीर तक में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। खासकर घाटी में कश्मीरी पंडितों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया है। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बारामुला-श्रीनगर हाईवे को जाम कर दिया। बडगाम में प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों की पुलिस से झड़प हो गई।

वहीं, उन्हें काबू करने के लिए सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज करना पड़ा है। इसके बाद पूरी घाटी में हालत गंभीर बने हुए हैं। कश्मीर के सभी जिलों में प्रदर्शन चल रहे हैं। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का कहना है कि बिना सुरक्षा के वह दफ्तर नहीं जाएंगे।

नाम पूछकर मारी गोली
मीडिया रिपोर्ट की माने तो राहुल के पिता ने कहा कि आतंकियों ने नाम पूछकर बेटे को गोली मारी है। इससे ज्यादा क्या ही कह सकते हैं। उस वक्त वहां चार लोग मौजूद थे लेकिन नाम के कारण ही मेरे बेटे को मार दिया गया। बता दें कि, बीते दिनों से जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदात बढ़ गयी है।

पढ़ें :- मृतक की पत्नी मीनाक्षी बोली-'कश्मीरी पंडित बन रहे हैं बलि का बकरा', कल किसी और राहुल की होगी बारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...