1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Kedarnath Yatra: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रोकी गयी केदारनाथ यात्रा

Kedarnath Yatra: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रोकी गयी केदारनाथ यात्रा

Kedarnath Yatra: उत्तराखंड में सोमवार सुबह से हो रही लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आगे तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके चलते केदारनाथ यात्रा को अस्‍थायी तौर पर रोक दिया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kedarnath Yatra: उत्तराखंड में सोमवार सुबह से हो रही लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आगे तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके चलते केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) को अस्‍थायी तौर पर रोक दिया गया है।

पढ़ें :- Char Dham Yatra : चारधाम यात्रा में बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु , 18 लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों ने किए दर्शन

उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने बताया कि श्रद्धालुओं को मंदिर नहीं जाने और अपने होटल लौटने की सलाह दी गई है। रुद्रप्रयाग के सर्किल ऑफिसर प्रमोद कुमार ने बताया कि ऑरेंज अलर्ट और सोमवार सुबह से हो रही बारिश के बाद हमने पैदल यात्रियों को रोक दिया है। उनसे होटल वापस लौने का आग्रह किया है. श्रद्धालुओं से कहा गया है कि वे फिलहाल मंदिर न जाएं और सुरक्षित रहें।

बता दें कि गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही इसी माह चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) शुरू हुई है। केदारनाथ के कपाट छह मई को जबकि बद्रीनाथ के कपाट आठ मई को खुले थे।केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अप्रैल माह के अंत में मंदिर परिसर में पहुंच कर वहां चल रहे निर्माण कार्यों एवं आगामी यात्रा से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया था। मुख्यमंत्री ने रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ धाम (Kedarnath dham) में पूर्ण हो चुके सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...