1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. kitchen hacks: अगर अरबी या घुईयां छिलते समय हाथों में होने लगती हैं खुजली तो फॉलो करें ये टिप्स

kitchen hacks: अगर अरबी या घुईयां छिलते समय हाथों में होने लगती हैं खुजली तो फॉलो करें ये टिप्स

अरबी छिलने के लिए बर्तन धोने वाले स्क्रब का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले किचन ग्लब्ज पहनकर स्क्रब से अरबी या घुईया को घिसकर उसे छील सकती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

hands start itching while peeling colocasia or beets: कई लोगो को घुईयां जिसे अधिकतर लोग अरबी भी कहते हैं। इसे छिलने से कई लोगो को हाथों में खुजली की दिक्कत होने लगती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आएं है जिसे फॉलो करके खुजली की दिक्कत से छुटकारा पा सकते है।

पढ़ें :- Kitchen hacks: इस्तेमाल करते करते चाय की छन्नी जलकर हो गई है काली, तो इस ट्रिक से चमक कर हो जाएगी नई

अरबी छिलने के लिए बर्तन धोने वाले स्क्रब का यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप सबसे पहले किचन ग्लब्ज पहनकर स्क्रब से अरबी या घुईया को घिसकर उसे छील सकती है।

इसके अलावा अगर आपको अरबी छिलने से हाथों में खुजली की दिक्कत होती है तो आप इससे बचने के लिए नारियल तेल की मदद ले सकते है। नारियल के छिलके के इस उपाय को आजमाने के लिए उसे गोल मोड़कर अरबी के छिलके को उतारे ऐसा करने से अरबी के छिलका आसानी से निकल जाएगा।

इसके अलावा सबसे आसान और अधिकतर घरों में अजमाया जाने वाला तरीकों में से एक है अरबी को छिलने से पहले हाथों में अच्छी तरह से सरसों का तेल लगा लें। उसके बाद अरबी को काटने से पहले उस पर अच्छी तरह से नमक छिड़क दें। ऐसा करने से आपको हाथों में खुजली और सूजन की दिक्कत हो सकती है।

इसके अलावा अरबी काटते समय अगर हाथों में खुजली होने लगती है तो आप जहां खुजली हो रही हो वहां नींबू को रगड़ें। ऐसा करने से खुजली में आराम मिलता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...