1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें कितने वर्षो बाद ICC टेस्ट रैकिंग में रूट से पिछड़े कोहली

जानें कितने वर्षो बाद ICC टेस्ट रैकिंग में रूट से पिछड़े कोहली

By शिव मौर्या 
Updated Date

Know How Many Years After The Icc Test Ranking The Backward Kohli From The Root

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां भारत को इंग्लैंड ने 227 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इस मैच में मैन आफ द मैच बने इंग्लैंड के कप्तान जो रुट जिन्होंने पहली पारी में 218 रनों की पारी खेल के टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की थी।

पढ़ें :- रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

 

इसके बाद टीम ने अपने गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन से भारत की पहली पारी को 337 रनों समेट कर के टीम को बड़ी बढ़त दिला दी। भारत की ओर से बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी बड़ी पारी नहीं खेल पाएं। उन्होंने दूसरी पारी में भले ही 72 रन बनाएं पर वो रन नाकामी छुपाने के लिए काफी नहीं थे। इस कारण आईसीसी के द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैकिंग में विराट 2017 के बाद पहली बार जो रुट से पिछड़ गये है।

रुट ने विराट को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट रैकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गये है। विराट को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो अब पांचवे स्थान पर पहुंच गये है। पहले स्थान पर अभी भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बने हुए है। दूसरे पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ है। एक से लेकर पांच के बीच के स्थानों को लेकर जोरदार टक्कर चल रही है।

 

पढ़ें :- IPL 2021: KKR की हार से टूटा शाहरुख खान का दिल, ट्वीट कर फैंस से मांगी माफी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...