HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel–Hamas war :  ‘फिलिस्तीन में नरसंहार बंद करो’ की मांग को लेकर ब्रसेल्स में हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

Israel–Hamas war :  ‘फिलिस्तीन में नरसंहार बंद करो’ की मांग को लेकर ब्रसेल्स में हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध को लेकर विभिन्न यूरोपीय देशों में विरोध प्रदर्शन प्रदर्शन हो रहे है। गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग करते हुए विभिन्न यूरोपीय देशों के हजारों प्रदर्शनकारियों ने ब्रुसेल्स में प्रदर्शन किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel–Hamas war : इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध को लेकर विभिन्न यूरोपीय देशों में विरोध प्रदर्शन प्रदर्शन हो रहे है। गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग करते हुए विभिन्न यूरोपीय देशों के हजारों प्रदर्शनकारियों ने ब्रुसेल्स में प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों ने ‘फिलिस्तीन में नरसंहार बंद करो’, ‘प्रतिरोध’ और ‘फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता’ जैसे नारे लगाते हुए गारे डु नॉर्ड से यूरोपीय क्वार्टर में प्लेस जीन रे तक रविवार को जूलूस निकालकर प्रदर्शन किया है। बेल्जियम-फिलिस्तीनी एसोसिएशन, फ्रेंच और डच भाषी अम्ब्रेला संगठन सीएनसीडी-11.11.11 और फिलिस्तीनी समूह सहित नागरिक समाज संगठनों द्वारा आयोजित प्रदर्शन में लगभग 40,000 प्रदर्शनकारियों ने हिस्सा लिया।

पढ़ें :- Israel Strike in Lebanon : लेबनान पर इजरायली हमले में हिजबुल्लाह सीनियर कमांडर समेत चार की मौत

फिलिस्तीन समर्थक ब्रुसेल्स में प्रदर्शन

आयोजकों ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्थायी युद्धविराम का रास्ता निकालने, नागरिकों की रक्षा करने और बंधकों को मुक्त करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया। उन्होंने गाजा पट्टी की नाकाबंदी को समाप्त करने और फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए बढ़ावा देने की भी मांग की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...