1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जानें किस जगह तापमान हुआ 105 डिग्री फॉरेनहाइट के पार, बनाए गए अस्‍थायी कूलिंग सेंटर

जानें किस जगह तापमान हुआ 105 डिग्री फॉरेनहाइट के पार, बनाए गए अस्‍थायी कूलिंग सेंटर

अमेरिका में इन दिनों बेतहाशा गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रखा है। आलम ये है कि कुछ जगहों पर तापमान में रिकॉर्ड तेजी देखी गई है। ओरेगॉन में शनिवार को गर्मी ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए। इसने इस मामले में न्‍यूयॉर्क को भी पीछे छोड़ दिया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

पोर्टलैंड। अमेरिका में इन दिनों बेतहाशा गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रखा है। आलम ये है कि कुछ जगहों पर तापमान में रिकॉर्ड तेजी देखी गई है। ओरेगॉन में शनिवार को गर्मी ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिए। इसने इस मामले में न्‍यूयॉर्क को भी पीछे छोड़ दिया। नेशनल वेदर सर्विर्स के मुताबिक पोर्टलैंड में शनिवार दोपहर का तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस (108 डिग्री फॉरेनहाइट) रिकॉर्ड किया गया है।

पढ़ें :- Afghanistan: काबुल हमले के बाद छलका अमेरिकी सैनिक का दर्द, सुनिए VIDEO में क्या कहा?
Jai Ho India App Panchang

इससे पहले यहां पर 1965 और 1981 में तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस (107 डिग्री फॉरेनहाइट) तक गया था। अमेरिका का केवल पोर्टलैंड ही इन दिनों गर्मी से बेहाल नहीं है बल्कि सीएटल भी इसी तरह से तप रहा है। यहां पर शनिवार का तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अब तक के इतिहास में जून का ये सबसे गर्म दिन रहा है। यहां के इतिहास में ऐसा चौथी बार देखने को मिला है जब लोगों को इतनी गर्मी झेलनी पड़ रही है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...