1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें किस भारतीय गेंदबाज ने रखी बेबाकी से अपनी बात, कहा-द्रविड़ के आने से लौटी ड्रेसिंग रुम में खुशियां

जानें किस भारतीय गेंदबाज ने रखी बेबाकी से अपनी बात, कहा-द्रविड़ के आने से लौटी ड्रेसिंग रुम में खुशियां

भारत के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रुप में कार्यकाल की शुरुआत भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा टी-20 सीरीज के साथ हुई। बीतें बुधवार हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। टी20 विश्वकप से भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने चार साल बाहर रहने के बाद भारत की लिमिटेड ओवरों की टीम में वापसी की है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रुप में कार्यकाल की शुरुआत भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा टी-20 सीरीज के साथ हुई। बीतें बुधवार हुए भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। टी20 विश्वकप(World Cup) से भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने चार साल बाहर रहने के बाद भारत की लिमिटेड ओवरों की टीम में वापसी की है। उन्हें 2017 के मध्य से एक भी लिमिटेड ओवरों का मुकाबला खेलने को नहीं मिला था और हाल ही में टीम के इंग्लैंड के टेस्ट दौरे पर भी उन्होंने दर्शक की ही भूमिका निभाई थी।

पढ़ें :- विराट कोहली सबसे ज्यादा बार 300 या उससे अधिक रनों से जीत दर्ज करने वाले दुनिया के पहले कप्तान

जब अश्विन से पुछा गया कि राहुल के कोच बनने पर क्या परिर्वतन होगा इस मुद्दे पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग शैली पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, लेकिन भारत के इस टॉप स्पिनर(Top Spinar) को भरोसा है कि इस दिग्गज के मार्गदर्शन में ड्रेसिंग रूम में खुशियां लौटेंगी। द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में रवि शास्त्री की जगह ली है। भारतीय टीम में नया लीडरशिप ग्रुप बना है। द्रविड़ ने शास्त्री की जगह ली है तो टी-20 में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। पहले टी-20 के संदर्भ में अश्विन ने कहा कि उन्होंने महसूस किया कि गेंद की स्पीड(Speed) धीमी करने से काफी फायदा हो रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...