1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें किस भारतीय ​क्रिकेटर ने शोएब अख्तर से कहां, बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो

जानें किस भारतीय ​क्रिकेटर ने शोएब अख्तर से कहां, बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने बल्ले के साथ-साथ बातों से भी विरोधी टीम के गेंदबाजों को काफी परेशान करते थे। सहवाग किसी भी गेंदबाज का बेखौफ होकर सामना करते थे। 2004 में टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपने बल्ले के साथ-साथ बातों से भी विरोधी टीम के गेंदबाजों को काफी परेशान करते थे। सहवाग किसी भी गेंदबाज का बेखौफ होकर सामना करते थे। 2004 में टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कप्तानी में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इस दौरान मुल्तान में सहवाग ने 309 रनों की पारी खेली थी और भारत ने मैच एक पारी और 52 रनों से जीता था।

पढ़ें :- Team India की शर्मनाक हार के बाद ICC ने ठोका जुर्माना, रोहित एंड कंपनी की कटी फीस

सहवाग को इस पारी के बाद से मुल्तान का सुल्तान कहा जाने लगा था। इस मैच में पाकिस्तान के शोएब अख्तर को सहवाग ने काफी परेशान किया था। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने इस मैच में सहवाग और शोएब के बीच का एक किस्सा शेयर किया है, जो काफी मजेदार है। मांजरेकर ने कहा, ‘क्रिकेट में कई मजेदार किस्से हैं और ऐसा ही एक किस्सा है भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 2004 मुल्तान टेस्ट का।

जिसमें सहवाग ने ट्रिपल सेंचुरी ठोकी थी। सहवाग की इस पारी के दौरान शोएब अख्तर काफी परेशान हो गए थे और फिर लगातार बाउंसर गेंद फेंकने लगे। सहवाग तब 200 से ज्यादा रन बना चुके थे, और हर बाउंसर गेंद को डक कर जा रहे थे। अख्तर बाउंसर फेंकते गए और सहवाग उन्हें डक करते गए। सहवाग को उकसाने के लिए अख्तर ने उनसे कहा कि तुम 200 से ज्यादा रन बना चुके हो और मैं इतनी बाउंसर गेंद फेंक रहा हूं कम से कम एक पुल शॉट मारकर दिखाओ।

संजय मांजरेकर ने इसके आगे कहा, ‘सहवाग ने शोएब को जवाब में कहा तुम बॉलिंग कर रहे हो या भीख मांग रहे हो?’ उस मैच की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने नॉटआउट 194 रनों की पारी खेली थी। भारत ने पांच विकेट पर 675 रनों पर पारी घोषित की थी। पाकिस्तान पहली पारी में 407 और दूसरी पारी में महज 216 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। सहवाग को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

 

पढ़ें :- टी-20 कप्तान के साथ कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी अब तय? BCCI बड़ा फैसला लेने को तैयार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...