1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SA: जानें किसने कहा, भारत के तेज गेंदबाजी अटैक को बताया दुनिया का सबसे बेस्ट

IND Vs SA: जानें किसने कहा, भारत के तेज गेंदबाजी अटैक को बताया दुनिया का सबसे बेस्ट

भारत के तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ वर्षो में शानदार प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाजों ने अपने गेंदबाजी से प्रभावित किया है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा, ''वे स्कोरिंग के मामले में आपकी परीक्षा लेते हैं, रन बनाने के अधिक अवसर नहीं हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाजों ने पिछले कुछ वर्षो में शानदार प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाजों ने अपने गेंदबाजी से प्रभावित किया है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के बल्लेबाज कीगन पीटरसन का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण उनके करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा, ”वे स्कोरिंग के मामले में आपकी परीक्षा लेते हैं, रन बनाने के अधिक अवसर नहीं हैं।

पढ़ें :- IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला, टीम में नहीं हुआ कोई बदलाव

उन्होंने हमें बहुत कुछ नहीं दिया है। वे यकीनन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों(Best Bowling Attack) में से एक हैं। हम जानते थे कि सीरीज में जाना चुनौतीपूर्ण होने वाला है, हमें इससे निपटना होगा।’ पीटरसन ने पहली पारी में 72 रन बनाए और पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 210 रन पर सिमट गई थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है लेकिन फिलहाल प्लेइंग इलेवन (Playing Eleven)में रहकर खुश हैं। पीटरसन ने कहा, “मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है, मैंने अपने करियर के अधिकांश समय वहां बल्लेबाजी की है। शुरुआती विकेट खोने के मामले में, हमारे पास दो उच्च गुणवत्ता वाले सलामी बल्लेबाज हैं, वे अभी खराब समय से गुजर रहे हैं। डीन (एल्गर) और एडन खराब दौर से गुजरे हैं, लेकिन वह एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है, हम सभी जानते हैं कि वह (मार्कराम) आखिरी में अच्छा करेगा।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...