1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानिए किस कारण अहमदाबाद टेस्ट मैच के दौरान कम हुआ इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन

जानिए किस कारण अहमदाबाद टेस्ट मैच के दौरान कम हुआ इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3—1 से हरा दिया है। पहले टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत की टीम ने जबरदस्त पलटवार करते हुए इंग्लैंड को अगले तीनो मैचों में हरा दिया। इस सीरीज में जीत के साथ ही भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। जहां उसका मुकाबला पहले से फाइनल में जगह बना चुकि न्यूजीलैंड की टीम से होगा।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

इस दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट में उनकी टीम के कई खिलाड़ियों के वजन गिरने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान मेरा वजन 5 किलोग्राम तक कम हो गया था। उन्होंने बताया कि उनके अलावा कई खिलाड़ियों का वजन इस टेस्ट मैच के दौरान घटा। 29 साल के स्टोक्स ने बताया कि 41 डिग्री सेल्सियस गर्मी में खेलने की वजह से इंग्लैंड के खिलाड़ियों का वजन गिरा।

गर्मी की वजह से सभी खिलाड़ियों को मुश्किल आई। स्टोक्स ने मिरर स्पोर्ट्स को बताया कि इंग्लैंड के सारा खिलाड़ी चौथे टेस्ट में पूरी तरहे से तैयार थे और मुझे लगता हमसे से कुथ लोग 41 डिग्री की गरमी की वजह से बीमार पड़ गए। उन्होंने बताया कि उनका वजन 5 किलो, डोम सेबली का 4 किलो और जेम्स एंडरसन का वजन 3 किलो गिरा। जैक लीच कई बार मैदान छोड़कर टॉयलेट गए और वहां ज्यादा समय बिताया। उन्होने आगे कहा कि ये किसी तरह का बहाना नहीं है, क्योंकि हर कोई खेलने को तैयार था। भारत और खासतौर पर पंत ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन इंग्लैड के खिलाड़ियों ने जीतने के लिए अपना सब कुछ दिया।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...