1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. कुलदीप ने कहा उनको अंतिम टेस्ट में मौका ना दिया जाना टीम मैनेजमेंट का सही फैसला

कुलदीप ने कहा उनको अंतिम टेस्ट में मौका ना दिया जाना टीम मैनेजमेंट का सही फैसला

Kuldeep Said That He Was Not Given A Chance In The Final Test The Right Decision Of The Team Management

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बार्डर-गवास्कर ट्राफी के चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने कंगारू टीम को 2-1 से हराया है। इस टेस्ट के दौरान भारतीय टीम को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भारत को पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार पर चौतरफा आलोचना झेलना पड़ा। इस दौरान टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल भी हो गयें। पहले टेस्ट के बाद भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पैटरनीटी लीव पर वापस स्वदेश लौट आये। मेलर्बन में हुए दूसरे मैच में आजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी और जोरदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा तो दिया लेकिन टीम की मुसीबत यहां भी कम होने का नाम नहीं ले रही थी।

पढ़ें :- IND Vs ENG test series: पिच विवाद को लेकर विव रिचर्ड्स ने इंग्लैंड को लताड़ा

अगला और तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला गया जो ड्रा पर ही छुट गया। इस स्थिती में ब्रिसबेन में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच सीरीज के लिहाज से निर्णायक हो गया। यहां तक आते आते भारत के बचे कई और प्रमुख खिलाड़ी चोट के शिकार हो गये। भारत की टीम ने अंतिम टेस्ट मैच में चार बदलाव किये चोटिल आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी की जगह क्रमशः वाशिंगटन सुन्दर, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई। कुलदीप यादव को प्लेइ्रग इलेवन में ना शामिल किये जाने पर टीम मैनेजमेंट की कड़ी आलोचना हुई। इस फैसले को लेकर कुलदीप ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे ना खेलने का मौका देकर मैनेजमेंट ने सही फैसला किया।

पिच पर थोड़ी घास थी जिस वजह से चार तेज गेंदबाजो को लेकर खेलने का फैसला सही साबित हुआ। वाशिंगटन शानदार बल्लेबाजी कर भारत को जीत की ओर ले गयें। अतः टीम ने सभी के योगदान से मैच को 3 विकेट से जीत लिया। 32 साल बाद किसी बाहरी टीम ने ऑस्टेलिया को ब्रिसबेन की पिच पर हराया। अैर भारतीय टीम ने अंतिम मैच में जीत दर्ज कर सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...