1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kulgam Terror Attack : आतंकियों के निशाने पर कश्मीरी पंडित, महिला शिक्षिका ने अस्पताल पहुंचकर तोड़ा दम

Kulgam Terror Attack : आतंकियों के निशाने पर कश्मीरी पंडित, महिला शिक्षिका ने अस्पताल पहुंचकर तोड़ा दम

आतंकी जम्मू कश्मीर में लगातार कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। कुलगाम के गोपालपुरा में एक पंडित महिला को संदिग्ध आतंकियों ने मंगलवार को गोली मार दी। इस हमले में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंद की सुरक्षबलों की तरफ से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kulgam Terror Attack : आतंकी जम्मू कश्मीर में लगातार कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे हैं। कुलगाम के गोपालपुरा में एक पंडित महिला को संदिग्ध आतंकियों ने मंगलवार को गोली मार दी। इस हमले में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंद की सुरक्षबलों की तरफ से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस

वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि कुलगाम के गोपालपुरा इलाके में आतंकियों ने महिला शिक्षिका के ऊपर फायरिंग कर दी। शिक्षिका का नाम रजनीबाल है। वह सांबा की रहने वाली थी और उनके पति का नाम राज कुमार है। इस वक्त वह कुलाम के चवलगाम में थी और गोपालपुरा में उनकी ड्यूटी चल रही थी। पुलिस ने कहा कि जो भी आतंकी इस जघन्य अपराध में शामिल थे उनकी जल्द पहचान कर उनका खात्मा कर दिया जाएगा।

इस घटना पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में एक और प्रवामी सरकारी महिला टीचर के ऊपर हमला किया गया। उन्होंने आगे कहा कि रिपोर्ट है कि उनकी स्थिति खराब है। दुआ करता हूं कि वे इस हमले से बच जाएं।

 

अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

पढ़ें :- टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 60 रन पार, रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी जारी

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने बताया कि एनकाउंटर (Encounter) में दो आतंकवादी (Terrorists) ढेर कर दिए गए हैं। मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो दहशतगर्दों को मार गिराया। आतंकवादियों की पहचान त्राल निवासी शाहिद राथर (Shahid Rather) और शोपियां के रहने वाला उमर यूसुफ (Umar Yusuf) के तौर पर की गई है।

पढ़ें :- विधायक नौतनवा ऋषि त्रिपाठी ने सांसद खेल स्पर्धा का किया शुभारंभ

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक सोमवार शाम को अवंतीपोरा के राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। ये आतंकी कई हत्याओं में शामिल था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि शाहिद, अरिपाल की शकीला नाम की महिला और लुरगाम त्राल के एक सरकारी कर्मचारी जाविद अहमद की हत्या में शामिल था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...