1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर लालू यादव का भाजपा सरकार पर निशाना, कहा-उन्हें तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर लालू यादव का भाजपा सरकार पर निशाना, कहा-उन्हें तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही

लालू यादव ने एक्स पर​ लिखा कि, झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है। भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। ये गिरफ्तारी कथित जमीन घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में हुई है। हालांकि, इससे पहले हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर इस्तीफा दे दिया। वहीं, अब सत्तारूढ़ झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन ने नए राज्य प्रमुख के रूप में वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम प्रस्तावित किया।

पढ़ें :- अगर 400 जीत गए तो खेत में उगने वाली चीज उद्योगपतियों के हवाले कर देंगे...भाजपा सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

वहीं, आज राजभवन में चंपई सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। ईडी की इस कार्रवाई के बाद विपक्षी दलों की तरफ से लगातार भाजपा सरकार सरकार पर हमला बोला जा रहा है। अब राजद प्रमुख लालू यादव ने भाजपा सरकार पर हमला हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है।

लालू यादव ने एक्स पर​ लिखा कि, झारखंड की लोकप्रिय सरकार के जनप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को केंद्र की तानाशाह सरकार प्रताड़ित कर रही है। भाजपा के यह घिनौने हथकंडे अल्प समय के लिए परेशान तो कर सकते हैं पर पिछड़े, दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक और हाशियों पर रहने वाले समूहों के संकल्प और महत्वाकांक्षाओं को पराजित नहीं कर सकते। भाजपा का डर जग-ज़ाहिर है और जनता भी यह बात अब समझ चुकी है। हम मजबूती से हेमंत के साथ हैं।

वहीं, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने इस मामले में एक्स पर​ लिखा कि, बिहार, चंडीगढ़ और अब झारखण्ड! भाजपा ने एक ही हफ्ते में लोकतंत्र और संघवाद को तार-तार कर दिया है। चुनावी हार के डर से जांच एजेंसियों की निष्पक्षता खत्म कर,एजेंसियों को बीजेपी का प्रकोष्ठ बनाकर, केंद्र सरकार क्या-क्या कर रही है अब यह बात किसी से छुपी नहीं है। अहंकार से चूर भाजपा की हेकड़ी अब जनता तोड़ेगी। राजद हेमंत सोरेन जी के साथ खड़ी है।

 

 

पढ़ें :- Liquor Policy Case : मनीष सिसोदिया ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए जमानत अर्जी डाली, कोर्ट ने ED-CBI से मांगा जवाब
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...