1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन की खेप हुई बरामद, जिस पोर्ट पर मिली उसका स्वामित्व अडानी ग्रुप के पास

अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन की खेप हुई बरामद, जिस पोर्ट पर मिली उसका स्वामित्व अडानी ग्रुप के पास

गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय की ड्रग्स तस्करी से जुड़ी एक बहुत बड़ी कार्रवाई में करीब 9 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की गई है। इसे अब तक की दुनिया की सबसे बड़ी ड्रग्स तस्करी का मामला बताया जा रहा है। बरामद हुई हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 9 हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गुजरात। गुजरात में राजस्व खुफिया निदेशालय की ड्रग्स(DRUGS) तस्करी से जुड़ी एक बहुत बड़ी कार्रवाई में करीब 9 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद की गई है। इसे अब तक की दुनिया की सबसे बड़ी ड्रग्स तस्करी का मामला बताया जा रहा है। बरामद हुई हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 9 हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है। कच्छ के मुंद्रा पोर्ट में हुई इस कार्रवाई में एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 हजार किलो हेरोइन(HEROIN) जब्त की गई है। इस तस्करी से संबंधित कुछ अफगान नागरिकों की भी तलाश की जा रही है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Rate: पहली बार 113 के पार, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम.... यहां जाने अपने शहर का भाव

इस छापे के बाद दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, गांधीधाम, मांडवी में भी छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है। आपको बता दें कि मुंद्रा कोर्ट का स्वामित्व अदानी पोर्ट के पास है। अदानी पोर्ट प्रसिद्ध उद्योगपति गौतम(GAUTAM) अदानी की कंपनी है। इस कार्रवाई के दौरान मुंद्रा पोर्ट के दो कंटेनर की तलाशी में 9 हजार करोड़ का ड्रग्स बरामद किया गया। इस ड्रग्स तस्करी से बहुत बड़े रैकेट के जुड़े होनी की आशंका जताई जा रही है। तलाशी के वक्त गांधीनगर(GANDHINAGAR) की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौजूद थी।

इस टीम ने टेस्ट कर यह बता दिया कि यह जिसे टेलकम (TELCOM POWDER) पाउडर कहा जा रहा है, दरअसल वह हेरोइन है। इस बरामदी के बाद ही इसे टेलकाम पाउडर बताया जानें लगा। ढाई महीने पहले यानी जुलाई महीने में भी नवी मुंबई के न्हावाशेवा पोर्ट से 300 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी। उस वक्त भी कंटेनर(CONTENOR) ईरान के बंदर अब्बास पोर्ट से लाए गए थे और तब भी हेरोइन को टेलकम पाउडर बता कर लाया जा रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...