1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इस फेमस सिंगर से बेइंतहा प्यार करती थी Lata Mangeshkar, प्रियंवदा पटेल ने किया था खुलासा

इस फेमस सिंगर से बेइंतहा प्यार करती थी Lata Mangeshkar, प्रियंवदा पटेल ने किया था खुलासा

बॉलीवुड फेमस एक्टर लता मंगेश्लकर (Lata Mangeshkar) की सुरीली आवाज़ (melodious voice) के लोग आज भी दीवाने हैं, प्रोफेशनल लाइफ (Professional life) में लता की जितनी कामयाबी और शोहरत मिली उतनी आजतक किसी दूसरे सिंगर को नहीं मिल पाई है, मगर इस सफलता के बाद भी वो निजी जीवन में बिल्कुल अकेली है। कई बार ये सवाल उठा कि आखिर लता जी ने शादी क्यों नहीं की?

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: बॉलीवुड फेमस एक्टर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की सुरीली आवाज़ (melodious voice) के लोग आज भी दीवाने हैं,  प्रोफेशनल लाइफ (Professional life) में लता की जितनी कामयाबी और शोहरत मिली उतनी आजतक किसी दूसरे सिंगर को नहीं मिल पाई है, मगर इस सफलता के बाद भी वो निजी जीवन में बिल्कुल अकेली है। कई बार ये सवाल उठा कि आखिर लता जी ने शादी क्यों नहीं की?

पढ़ें :- PM Modi Birthday Special: सेलेब्स ने की जन्मदिन की शुभकामनाएं, रजनीकांत बोले आपके लिए शक्ति की कामना
Jai Ho India App Panchang

मगर इसका कोई साफ जवाब आजतक नहीं मिल पाया है। हां, लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का अफेयर और उनके कई किस्से सुनने को मिले। उसी में से एक किस्सा है लता मंगेशकर और मशहूर गायक भूपने हजारिका (Bhupen Hazarika) के अफेयर का। एक बार स्वर्गीय गायक भूपेन हजारिका की पत्नी प्रियंवदा पटेल (Priyamvada Patel) ने यह खुलासा किया कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का असम के मशहूर गायक भूपेन हजारिका (Bhupen Hazarika) से अफेयर था।

इतना ही नहीं भूपेन हजारिका (Bhupen Hazarika) की पहली बरसी पर जब वो असम आई थी, तब एक असमी टीवी चैनल से इंटरव्यू में लता मंगेशकर के भूपेन से संबंध होने का दावा किया। आपको बता दें, यहां तक की प्रियंवदा ने हजारिका के साथ अपने रिश्तों की अलगाव की वजह भी लता को बताया है जिनसे वह शादी के 13 साल बाद ही अलग हो गई थी। प्रियंवदा के इस खुलासे से मंगेशकर परिवार के साथ और भी कई लोग नाराज हो गए। मगर, प्रियंवदा के मुताबिक लता जब भी कोलकाता आती वह हजारिका के तीन बेडरूम में से एक शेयर करती थी।

एक बार मशहूर संगीतकार कल्याण जी आनंद जी ने लता को गुजराती में समझाया था कि भूपेन के आने की उम्मीद में उनके बेडरूम में देर तक रूकना बेकार है। उन्होंने लता को कहा था कि बहन तुम सो जाओ वह नहीं आएंगे।


1950 में लता जी ने स्वर्गीय भूपेन हजारिका के लिए असमिया भाषा में एक गाना भी गाया था। कहा जाता है कि भूपेन हजारिका के निधन के बाद लता ने शोक जताते हुए कहा था कि उनके जैसा इस दुनिया में कोई हो नहीं सकता। मुझे उनकी गायकी से प्यार है और उनके साथ रहना भी पसंद हैं क्योंकि वो एक जिंदादिल इंसान हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...