HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया, मेट्रो सेवा भी बंद

दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया, मेट्रो सेवा भी बंद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दर दिल्ली में 35 प्रतिशत तक बढ़ गया था। इस कारण हमने मजबूरी में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की दर दिल्ली में 35 प्रतिशत तक बढ़ गया था। इस कारण हमने मजबूरी में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया जा रहा, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में सोमवार से मेट्रो सेवा भी बंद हो जाएगी।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा को मिली जमानत, दिल्ली या लखनऊ में रहने का निर्देश

कोरोना मरीजों को लेकर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 26 अप्रैल के बाद से कोरोना के केस कम होने शुरू हुए और पिछले एक-दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 35 फीसदी से घटकर 23 फीसदी हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने लॉकडाउन की अवधि में स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को और मजबूत किया है। ऑक्सीजन की आपूर्ति की एक समस्या थी। दिल्ली में अब हालात सुधर रहे हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार 364 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान 332 मरीजों की मौत हो गई थी। दिल्ली में अब तक 19,071 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है। जबकि कोरोना के 13 लाख 10 हजार 231 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अभी भी 87 हजार 907 एक्टिव केस हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में सबसे सबसे बड़ी दिक्कत ऑक्सीजन की हो गई थी। आम दिनों के मुकाबले दिल्ली में कई गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लगी है। पिछले कई दिनों से हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से और केंद्र सरकार के सहयोग के बाद अब यहां ऑक्सीजन की स्थिति काफी सुधर आ गया है।

पढ़ें :- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे केशव मौर्य, अब लगने लगी ये अटकलें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...