1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 17 मई सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

यूपी में 17 मई सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

यूपी में पिछले दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी आई है। इसके बाद प्रदेश की योगी सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती। यह देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने कहा कि यह आंशिक कोरोना कर्फ्यू की तरह होगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में पिछले दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी आई है। इसके बाद प्रदेश की योगी सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती। यह देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

पढ़ें :- जनवरी के पहले सप्ताह से यूपी में रविवार को साप्ताहिक बंदी का हो सकता है ऐलान

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने कहा कि यह आंशिक कोरोना कर्फ्यू की तरह होगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।बता दें कि पंचायत चुनाव के बाद गावों में संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। कर्फ्यू हटाने पर गांवों में संक्रमण में और तेजी आ सकती है। वहीं, 14 मई को ईद का त्यौहार है। ऐसे में, कोई खतरा न लेते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है। इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...