1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. भगवान श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया, इसीलिये उन्हें कहते हैं योगेश्वर : हेमा मालिनी

भगवान श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया, इसीलिये उन्हें कहते हैं योगेश्वर : हेमा मालिनी

सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी दुनिया में सोमवार को मनाया जा रहा है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मथुरा से सांसद व बालीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया। इसीलिये उन्हें योगेश्वर भी कहा जाता है।योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूचे विश्व में पहुंचाकर कल्याणकारी कार्य किया है। हेमा मालिनी बतौर मुख्य अतिथि संस्कार भारती की आठ दिवसीय कार्यशाला के समापन पर एप के माध्यम से जुड़ीं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा । सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी दुनिया में सोमवार को मनाया जा रहा है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मथुरा से सांसद व बालीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया। इसीलिये उन्हें योगेश्वर भी कहा जाता है।

पढ़ें :- PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा-कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा

योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूचे विश्व में पहुंचाकर कल्याणकारी कार्य किया है। हेमा मालिनी बतौर मुख्य अतिथि संस्कार भारती की आठ दिवसीय कार्यशाला के समापन पर एप के माध्यम से जुड़ीं।

विश्व योग दिवस को लेकर भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि बाबा रामदेव का योग क्षेत्र में बड़ा योगदान रहा है। वह मुझे योगिनी बहन कहते हैं। मैंने श्री श्री रविशंकर व अवधूत बाबा से भी शिवयोग सीखा है। सांसद ने कहा कि नृत्यांगनाओं को योग करना आसान रहता है, नृत्य भी एक प्रकार का योग ही है।

उन्होंने योग प्रशिक्षिका चारु सिंघल की प्रशंसा करते हुए कहा कि ईश्वर ने हमें इतना अच्छा शरीर दिया है, हमें इसे संतुलित रखने के लिए योग अवश्य करना चाहिए। योग से शरीर स्वस्थ रहेगा।

पढ़ें :- Breaking-बिहार विधानसभा में महागठबंधन सरकार 24 को करेगी साबित बहुमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...