1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. महाराष्ट्र : Deputy CM Ajit Pawar पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त करने का भेजा नोटिस 

महाराष्ट्र : Deputy CM Ajit Pawar पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त करने का भेजा नोटिस 

महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) पर लंबे समय से आयकर विभाग (Income Tax Department) के निशाने पर चल रहे हैं। अब उन पर कार्रवाई शुरू हो गई है। आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से पवार से जुड़ीं पांच सम्पत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इन सम्पत्तियों की कीमत एक हजार करोड़ से ज्यादा की अनुमानित है। आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से यह कदम महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) की गिरफ्तारी के ठीक एक दिन बाद उठाया गया है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) पर लंबे समय से आयकर विभाग (Income Tax Department) के निशाने पर चल रहे हैं। अब उन पर कार्रवाई शुरू हो गई है। आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से पवार से जुड़ीं पांच सम्पत्तियों को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इन सम्पत्तियों की कीमत एक हजार करोड़ से ज्यादा की अनुमानित है। आयकर विभाग (Income Tax Department) की ओर से यह कदम महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) की गिरफ्तारी के ठीक एक दिन बाद उठाया गया है।

पढ़ें :- Corona New Variant: वृद्धाश्रम में 62 बुजुर्गों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, तीसरी लहर का खतरा बढ़ा

अजित पवार लंबे समय से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के चल रहे हैं रडार पर 

अजित पवार (Ajit Pawar) लंबे समय से आयकर विभाग (Income Tax Department) के रडार पर चल रहे हैं। विभाग की ओर से सात अक्तूबर को उनके 70 से ज्यादा ठिकानों पर रेड भी की गई। केंद्रीय एजेंसी की ओर से  दो रियल एस्टेट ग्रुप और उनके रिश्तेदारों के ठिकानों पर छापेमारी के बाद 184 करोड़ रुपये की सम्पत्ति सामने आई थी, इस सम्पत्ति का कोई हिसाब नहीं था, जिसके बाद विभाग की ओर से उनकी सम्पत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया गया है।

इन सम्पत्तियों को जब्त करेगा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट

अजित पवार (Ajit Pawar) की पांच सम्पत्तियों को आयकर विभाग (Income Tax Department) अपने कब्जे में लेगा। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, उनकी जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री, साउथ दिल्ली में फ्लैट, पार्थ पवार का निर्मल ऑफिस, गोवा में बना रिसॉर्ट, महाराष्ट्र में 27 जमीनों को इनकम टैक्स (Income Tax ) जब्त करेगा। इन सम्पत्तियों की कीमत 1000 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है।

पढ़ें :- Maharashtra Breaking News: तो गिर सकती है उद्धव सरकार? केंद्रीय मंत्री बोले-मार्च में बनेगी बीजेपी सरकार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...