1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र: अनिल देशमुख के बचाव में उद्धव सरकार, सीबीआई जांच के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

महाराष्ट्र: अनिल देशमुख के बचाव में उद्धव सरकार, सीबीआई जांच के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

महाराष्ट्र में चल रहा सियासी हलचल थमा नहीं है। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने भले ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा ले लिया हो लेकिन उसके बचाव की हर कोशिश करने में जुटी है। इस बीच खबर है कि उद्धव सरकार सीबीआई जांच के फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में चल रहा सियासी हलचल थमा नहीं है। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने भले ही राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा ले लिया हो लेकिन उसके बचाव की हर कोशिश करने में जुटी है। इस बीच खबर है कि उद्धव सरकार सीबीआई जांच के फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट पहुंची है।

पढ़ें :- Gyanvapi Masjid Case : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में SC में दाखिल हुई एक और अर्जी , की गई ये मांग

बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर से सीबीआई को अनिल देशमुख के खिलाफ प्राथमिक जांच करने का आदेश दिया गया था। हाईकोर्ट के इसी फैसले को उद्धव सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि, मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये वसूली का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा कि सचिन वाजे ने उन्हें ये जानकारी दी थी। उधर, इस आरोप के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। इस फैसले के बाद ही अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

सीएम उद्धव ठाकरे को भेजे अपने इस्तीफे में अनिल देशमुख ने साफ कहा था कि उन पर लगे यह आरोप गलत हैं, लेकिन अदालत के फैसले के बाद वह नैतिक आधार पर पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

 

पढ़ें :- काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत का बड़ा दावा, कहा- ज्ञानवापी के भूतल में है एक और शिवलिंग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...