1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बढ़ते पेट्रोल-डीजल रेट्स का ममता बनर्जी ने किया विरोध, निकाली ई-स्‍कूटर रैली

बढ़ते पेट्रोल-डीजल रेट्स का ममता बनर्जी ने किया विरोध, निकाली ई-स्‍कूटर रैली

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ ई-स्‍कूटर रैली निकाली. इस दौरान सीएम ने गले में महंगाई का पोस्‍टर भी लगाकर रखा था. बता दें कि ममता बनर्जी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमत के विरोध में कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी की.

पढ़ें :- उत्तरकाशी भूकंप के झटकों से हिली, घरों में आई दरारें, जानें कितनी थी तीव्रता

वहीं, इलेक्ट्रिक स्कूटर पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए सीएम का एक वीडियो भी सामने आया है. मालूम हो, कोलकाता में हुई इस ई-स्‍कूटर रैली को हरीश चटर्जी स्ट्रीट से राज्य सचिवालय नबन्ना तक निकाला गया. ऐसे में हाजरा मोड़ से राज्य सचिवालय के बीच ममता बनर्जी ने पांच किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय किया.

पढ़ें :- Kanpur Road Accident : मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये आर्थिक मदद, जमीन का पट्टा और पक्का मकान मिलेगा

बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है, जिसका विरोश पूरा विपक्ष कर रहा है. ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार को कांग्रेस, सपा और बसपा ने भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों को लेकर घेरना शुरू का दिया है. घरेलू बाजार में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं. हालांकि, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रुक-रुककर बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

फिलहाल, सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पिछले दो दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई इजाफा नहीं हुआ है. ऐसे में आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.32 रुपये प्रति लीटर के दर से बिक रहा है. आपको बताते चलें कि पेट्रोलियम ईंधनों के लिए नया साल कुछ खास नहीं रहा. नए साल के पहले दो महीनों में पेट्रोल 6.77 रुपए महंगा हुआ, जबकि डीजल की कीमत भी रिकॉर्ड बनाने की राह पर अग्रसर है. ऐसे में डीजल नए साल में 7.10 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...