1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता का मोदी पर बड़ा पलटवार: बोलीं-बकाया क्लियर करें तो 5 साल तक राज्य में पेट्रोल-डीजल रहेगा Tax Free

ममता का मोदी पर बड़ा पलटवार: बोलीं-बकाया क्लियर करें तो 5 साल तक राज्य में पेट्रोल-डीजल रहेगा Tax Free

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर हालिया बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार पिछले तीन साल में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को काबू में रखने के लिए 15 सौ करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) की कीमतों को लेकर हालिया बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है। इसी बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार पिछले तीन साल में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को काबू में रखने के लिए 15 सौ करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है। बता दें कि पीएम मोदी (PM Modi) ने महाराष्ट्र, केरल और पश्चिम बंगाल जैसे विपक्षी राज्यों को घेरते हुए पेट्रोल डीजल से वैट कम करने की अपील की थी, ताकि जनता को महंगाई से कुछ राहत मिल सके।

पढ़ें :- Promotion of Ease of Doing Business : अब KYC के लिए आधार कार्ड नहीं पैन कार्ड होगा जरूरी

पीएम मोदी का बयान गुमराह करने वाला

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी का बयान एक तरफा और गुमराह करने वाला था। उनके द्वारा शेयर किए गए फैक्ट गलत हैं। उन्होंने कहा​ कि हम पिछले तीन साल से पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)  पर सब्सिडी दे रहे हैं। इसके लिए हमने पिछले तीन साल में 1500 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने एक और दांव चलते हुए कहा कि पीएम मोदी (PM Modi)  राज्यों से पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)  पर टैक्स घटाने के लिए कह रहे हैं। हमारा केंद्र पर 97,000 करोड़ रुपए बकाया है। अगर सरकार इसका आधा भी चुका देती है, तो हम टैक्स घटा देंगे। ममता ने कहा कि सरकार के बकाया चुकाते ही हम पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)  पर 3000 करोड़ रुपए की सब्सिडी देंगे। मुझे सब्सिडी देने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं अपनी सरकार कैसे चलाऊंगी?

पेट्रोल-डीजल पर 5 साल तक टैक्स नहीं लेंगे

पढ़ें :- Union Budget 2023: जानिए बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा?

टीएमसी(TMC) ने ट्वीट कर कहा कि यह हमारा वादा है कि अगर केंद्र सरकार हमारे पुराने सभी बकाया क्लियर कर देती है, तो हम अगले 5 साल तक के लिए पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel)  से सभी टैक्स हटा लेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा केंद्र पर 97,807.91 करोड़ रुपए बकाया है। नरेंद्र मोदी हम देखते हैं, आप क्या कर सकते हैं।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने कहा, बैठक के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) को जवाब देने का दायरा नहीं था। इसलिए वे उनके बयान का जवाब नहीं दे सकीं। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  ने दावा किया कि मोदी सरकार (Modi government) ने पेट्रोल डीजल से 2014 से अब तक 17,31,242 करोड़ रुपए की कमाई की है। ममता ने कहा, लेकिन अब आप टैक्स घटाने के लिए राज्यों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। अब इस बारे में लोगों को क्यों नहीं बताते? उधर, बीजेपी (BJP) ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि सरकार को पहले ये बताना चाहिए, कि पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) पर टैक्स कम क्यों नहीं किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...