1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. Miss Universe Harnaaz Sandhu: कभी लोग उड़ाते थे दुबलेपन का मज़ाक, खिताब मिलते ही फुट-फुट कर रोने लगी हरनाज़

Miss Universe Harnaaz Sandhu: कभी लोग उड़ाते थे दुबलेपन का मज़ाक, खिताब मिलते ही फुट-फुट कर रोने लगी हरनाज़

 मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम करने वाली भारत की हरनाज सिंधू (Harnaaz Sindhu) ने पूरे देश को गौरव बढ़ाया। हरनाज पंजाब की रहने वाली हैं। भारत को 21 साल के बाद ये खिताब मिला है। हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स (Models from South Africa) को मात दी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Miss Universe Harnaaz Sandhu: मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम करने वाली भारत की हरनाज सिंधू (Harnaaz Sindhu) ने पूरे देश को गौरव बढ़ाया। हरनाज पंजाब की रहने वाली हैं। भारत को 21 साल के बाद ये खिताब मिला है। हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स (Models from South Africa) को मात दी।

पढ़ें :- Hotness Alert: Nora Fatehi ने शेयर की रेड ड्रेस में हॉट तस्वीरें, देखते ही फैन्स बोले- true beauty

आपको बता दें, हरनाज़ ने चंडीगढ़ के स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरनाज़ (Harnaaz) को अभिनय, गायकी, डांस, योग, तैराकी, घुड़सवारी और खाना पकाने का शौक है। पंजाब की रहने वाली हरनाज़ संधू नेल 21 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया है।

‘मिस डीवा मिस यूनिवर्स इंडिया 2021’ (Miss Diva Miss Universe India 2021) का खिताब के बाद से ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का ताज जीतने के लिए जी-जान से मेहनत शुरू कर दी थी। हरनाज मॉडलिंग और पंजाबी फिल्मों का जाना-माना नाम हैं। मगर उनको भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा।

करना पड़ा बॉडी शेमिंग का सामने

हरनाज ने टीनएज में बॉडी शेमिंग और बुलिंग का सामना किया है। लोग उन्हें देखकर माचिस की तीली, सीक-सलाई कहते थे। कुछ ताने कसते कि ज्यादा हवा में मत जाना, उड़ जाओगी। कुछ कहते लगता है खाना नहीं मिलता बेचारी को।

पढ़ें :- Casting Couch को लेकर Nayantara ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे इसका सामना करना पड़ा था

हरनाज ने इस हद तक ये बातें सही कि वे खुद पर शक करने लगी थीं। लेकिन इतने खिताब अपने नाम करने के बाद जब वे पलटकर देखती हैं तो सोचती हैं कि उस वक्त जितना गिराया गया, उससे सीख लेकर वे बहुत ऊंची उठ चुकी हैं।

खुद को गॉड का फेवरिट चाइल्ड कहने वाली हरनाज के माता-पिता ने कभी उन पर अपनी महत्वकांक्षाओं का बोझ नहीं डाला। हरनाज को देश का पॉलिटिकल सिस्टम अच्छा लगा, वे इस एरिया में काम करना चाहती हैं और इसलिए वे पब्ल‍िक एडमिन‍िस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री कर रही हैं।

पढ़ें :- रणवीर-आलिया की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस दिन होगी सिनेमाघर में होगा रिलीज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...