1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. मिजोरम शिक्षा विभाग ने की घोषणा, 22 फरवरी से 9वीं-11वीं स्टूडेंट्स के लिए खुलेंगे स्कूल

मिजोरम शिक्षा विभाग ने की घोषणा, 22 फरवरी से 9वीं-11वीं स्टूडेंट्स के लिए खुलेंगे स्कूल

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देशभर में स्कूल पिछले साल भर से बंद हैं. हालांकि, पिछले कुछ दिनों में कई राज्यों ने वापस से स्कूल खोलने शुरू किए हैं. इसी क्रम में अब मिजोरम में भी जल्द ही स्कूल खुलने जा रहे हैं. शिक्षा विभाग के अनुसार, राज्य में 22 फरवरी से कक्षा 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स के लिए फिर से स्कूल खुलेंगे.

पढ़ें :- Railway Recruitment 2022: दक्षिणी रेलवे हजारों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

मालूम हो, मिजोरम के स्कूल पिछले साल मार्च से  कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए बंद थे. वहीं, बुधवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी कर कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए स्कूल खोलने को कहा है. हालांकि, सभी स्टूडेंट्स का स्कूलों में एंट्री करने से पहले तापमान मापा जाएगा. इसके अलावा 22 फरवरी से कक्षा 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को हॉस्टल में रहने की भी इजाजत दे दी गई है. बता दें, विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि स्कूलों में मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से पालन किया जाएगा.

इसे खुद शिक्षा विभाग ने तैयार किया है. स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिंचन (James Lalrinchhana)  के अनुसार, मार्च से प्राइमरी स्कूलों के लिए नियमित क्लासेज होने की संभावना है. कोरोना की स्थिति को देखते हुए अभी प्राइमरी स्कूलों शुरू नहीं किया जा रहा है. वहीं, स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा. इसके साथ ही मास्क लगाना भी जरूरी है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...