HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BJD-BJP के खोखले वादों से तंग आ चुकी है ओडिशा की जनता, देने जा रही है करारा जवाब : मल्लिकार्जुन खड़गे

BJD-BJP के खोखले वादों से तंग आ चुकी है ओडिशा की जनता, देने जा रही है करारा जवाब : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को ओडिशा के कंधमाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश के नवीन पटनायक सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने देश का संविधान बनाया, लेकिन BJP और BJD इसको खत्म करने में लगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कंधमाल। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को ओडिशा के कंधमाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश के नवीन पटनायक सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने देश का संविधान बनाया, लेकिन BJP और BJD इसको खत्म करने में लगी है। उन्होंने कहा कि अगर संविधान खत्म हो गया तो आपके सारे अधिकार खत्म हो जाएंगे। आपसे आरक्षण भी छीन लिया जाएगा।

पढ़ें :- EC ने भाजपा और कांग्रेस को लगायी फटकार; इन मुद्दों पर बयानबाजी बंद करने की दी नसीहत

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इसलिए हमें साथ मिलकर संविधान की रक्षा करनी है। ओडिशा में पिछले 10 साल में आदिवासियों के खिलाफ अपराध 45 फीसदी बढ़े हैं। 24 साल से ओडिशा में पेसा कानून लागू नहीं हुआ। आज भी यहां 22 लाख जमीनी पट्टों के मामले लंबित हैं। हमारी सरकार आने के बाद, हम गरीबों के हित में काम करके दिखाएंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने 10 सालों में किसान और जवान दोनों को ठगा है : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष  ने ओडिशा के कंधमाल में जनसभा को संबोधित किया। ओडिशा की जनता BJD-BJP के खोखले वादों से तंग आ चुकी है। वह इस चुनाव में न्याय का साथ देकर इन्हें करारा जवाब देने जा रही है। 2005 में BJP और BJD की सरकार ने वादा किया था कि हर ब्लॉक में 25% सिंचाई सुविधाएं देंगे। करीब 20 साल हो गए, लेकिन ये वादा अधूरा है। केंद्र सरकार में भी नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे। मोदी सरकार ने आय तो दोगुनी नहीं कि बल्कि किसानी से जुड़ी सारी चीजें महंगी कर दी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के लिए कांग्रेस गारंटी लेकर आई है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सत्ता में आई तो MSP की कानूनी गारंटी देंगे,किसानों का कर्ज माफ करेंगे,खेती को GST मुक्त कर देंगे ,फसल नुकसान का 30 दिन में भुगतान और किसानों की सलाह से आयात-निर्यात नीति तय करेंगे।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि BJP ने यहां के सामाजिक ताने-बाने को बर्बाद कर दिया है। BJP के लोग देश की समस्या के बारे में जानने की कोशिश नहीं करते। वे सिर्फ देश में फूट डालने की कोशिश करते हैं। इस आदिवासी जिले में रेल लाइन भी नहीं है। जो राज्य सभा सदस्य यहां से बनते हैं, वे मोदी जी की सेवा करते हैं, जनता की सेवा नहीं करते। खड़गे ने कहा कि मैं ओडिशा के महान नायक ‘उत्कल मणि’ गोपबंधु दास , मधुसूदन दास और सभी आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजली देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...