1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मोहन भागवत के अनुसार 15 साल में अखंड बनेगा भारत, शिवसेना नेता ने कहा पंद्रह दिन क्यों नहीं कहते?

मोहन भागवत के अनुसार 15 साल में अखंड बनेगा भारत, शिवसेना नेता ने कहा पंद्रह दिन क्यों नहीं कहते?

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर अखंड भारत की बात की है। उन्होंने कहा कि 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बन जाएगा और यह सब हम अपनी आंखों से यह देखने वाले हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

मुंबई। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर अखंड भारत की बात की है। उन्होंने कहा कि 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बन जाएगा और यह सब हम अपनी आंखों से यह देखने वाले हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। RSS चीफ ने कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

अगर वह विरोध न करते तो हिंदू जागता ही नहीं, क्योंकि वह सोता ही रहता। उन्होंने कहा कि अगर भारत उठेगा तो धर्म के माध्यम से ही उठेगा। धर्म का प्रयोजन ही भारत का प्रयोजन है। धर्म के उत्थान से ही भारत का उत्थान होगा। मोहन भागवत के इस बयान पर पलटवार किया है शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने।

उन्होंने कहा कि राउत ने कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए, लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाइए। उन्होंने कहा कि अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।

राउत ने कहा, “कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले पाक अधिकृत कश्मीर और भारत से जोड़ना पड़ेगा, फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा। पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थीं उन्हें भी जोड़िए। श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए। आपको किसी ने नहीं रोका। लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन जरूर करेंगे।”

 

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...