1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की हिरासत अवधि बढ़ी

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की हिरासत अवधि बढ़ी

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को बुधवार को विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया। जिसके राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) ने अदालत से सचिन वाजे की हिरासत चार दिन और बढ़ाने की मांग की। अदालत ने वाजे की हिरासत को नौ अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mumbai Polices Suspended Officer Sachin Wajes Custody Extended

मुंबई।  मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को बुधवार को विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया। जिसके राष्ट्रीय अभिकरण एजेंसी (एनआईए) ने अदालत से सचिन वाजे की हिरासत चार दिन और बढ़ाने की मांग की। अदालत ने वाजे की हिरासत को नौ अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

पढ़ें :- मुंबई पुलिस ने जारी किए लाल, पीला और हरे रंग के पास, जानिए इसका महत्व

इसके साथ ही विशेष अदालत ने सीबीआई को भी एनआईए की हिरासत में मौजूद सचिन वाजे से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है। अदालत ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वाजे से पूछताछ करने के समय का निर्धारण करने के लिए वह एनआईए के साथ समन्वय करे।एजेंसी ने अदालत से मुंबई पुलिस के निलंबित कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और नरेश धरे की न्यायिक हिरासत की भी मांग की। इन लोगों को मनसुख हिरेन मौत मामले में गिरफ्तार किया गया था।

हिरासत बढ़ाए जाने की मांग पर वाजे के वकील ने कहा कि वह एनआईए की हिरासत की मांग का विरोध नहीं कर रहे हैं। वह जांच में सीबीआई से सहयोग करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि वह इस पर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं कि वाजे को छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) पर हथकड़ी में ले जाया गया।

मनसुख हिरेन मौत मामले में आरोपी है वाजे

25 फरवरी को देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के बाहर एक कार में विस्फोटक सामग्री मिली थी, इसके अलावा गाड़ी में एक धमकी भरा पत्र भी बरामद हुआ था। इस मामले में सीसीटीवी फुटेज की जांच में सामने आया कि यह गाड़ी मनसुख हिरेन नामक एक व्यक्ति के नाम पर थी। पांच मार्च को गाड़ी मालिक मनसुख हिरेन का शव कालवा की खाड़ी से बरामद हुआ था। इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले ने तूल पकड़ा तो जांच एनआईए के हवाले की गई। फिलहाल यह मामला एनआईए के पास है। वाजे को इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

पढ़ें :- एंटीलिया केस: सचिन वाझे की मदद करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारी रियाज को एनआईए ने किया गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X