1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में मुस्लिम युवकों ने हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा का किया स्वागत, लोग बोले- यही है हमारे भारत की असली तस्वीर

नोएडा में मुस्लिम युवकों ने हनुमान जन्मोत्सव शोभा यात्रा का किया स्वागत, लोग बोले- यही है हमारे भारत की असली तस्वीर

देश की राजधानी दिल्ली में जहांगीरपुरी इलाके में बीते शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। इस हिंसा ने दो समुदायों के बीच की दूरियों को बढ़ाने का काम किया है। वहीं रविवार को नोएडा में मुस्लिम युवकों ने हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभा यात्रा का भव्य स्वागत कर भाईचारे की मिसाल पेश की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। देश की राजधानी दिल्ली में जहांगीरपुरी इलाके में बीते शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। इस हिंसा ने दो समुदायों के बीच की दूरियों को बढ़ाने का काम किया है। वहीं रविवार को नोएडा में मुस्लिम युवकों ने हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभा यात्रा का भव्य स्वागत कर भाईचारे की मिसाल पेश की है।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

मुस्लिम समुदाय के युवकों ने बजरंगबली के भक्तों के लिए शीतल पेय की व्यवस्था की। तेज धूप में गर्मजोशी और उत्साह के साथ शोभा यात्रा में शामिल लोगों को राहत देने का काम किया। उनके इस काम की काफी सराहना की जा रही है।

शोभा यात्रा का रूट पता चलते ही मुस्लिम युवकों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दीं। शोभा यात्रा में शामिल भक्तों के आते ही सभी युवकों ने मोर्चा संभाला और सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए पेय पदार्थों का वितरण शुरू कर दिया।

इस दौरान वहां से गुजर रहे लोग भी यह दृश्य देखकर रुक गए। लोगों के मुंह से यह भी निकला कि यही है हमारे भारत की असली तस्वीर। लोगों ने मुस्लिम युवकों के इस प्रयास की सराहना की। कहा कि ऐसे प्रयासों से भाईचारे की नींव और मजबूत होगी।

पढ़ें :- निचलौल में हो रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में स्काउट गाइड की भूमिका अहम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...